image

अमेरिका में सेक्स स्ट्राइक की धमकी क्यों दे रही महिलाएं? पोस्टर दिखा बोलीं- नहीं बनाएंगे यौन संबंध

न्यूयॉर्क में सड़कों पर विरोध कर रही एक महिला ने चिल्लाकर कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट को लेकर डरे हुए हैं। मुझे ऐसे लोगों की तलाश है जो सामूहिक सेक्स स्ट्राइक को कोआर्डिनेट कर पाएं। यह हमारी शक्ति है, महिलाओं के पास यहां शक्ति है। गर्भपात के अधिकार को वापस लेने के बाद हमारे पास नो मोर सेक्स का नारा लगाने के अलावा कोई चारा नहीं है।

हाइलाइट्स

  • अमेरिका में महिलाओं ने सेक्स स्ट्राइक की धमकी दी, सोशल मीडिया में कर रहा ट्रेंड
  • महिलाओं की मांग- गर्भपात कानून को दर्जा नहीं मिला तो यौन संबंध नहीं बनाएंगे
  • सुप्रीम कोर्ट के गर्भपात वाले फैसले का कर रहीं विरोध, कई शहरों में प्रदर्शन

वॉशिंगटन: अमेरिका में महिलाएं इन दिनों देशव्यापी सेक्स स्ट्राइक की धमकी दे रही हैं। उनका कहना है कि जब तक वे खुद गर्भवती नहीं होना चाहतीं, तब तक किसी भी पुरुष के साथ यौन संबंध नहीं बनाएंगी। इस विरोध को अमेरिकी सोशल मीडिया में भी जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। बड़ी संख्या में महिलाएं सेक्स स्ट्राइक के बैनर-पोस्टर के साथ अपनी तस्वीरों को शेयर भी कर रही हैं। महिलाओं का कहना है कि हम अनचाहे गर्भावस्था को जोखिम नहीं उठा सकते हैं, इसलिए हम अपने पति सहित किसी भी पुरुष के साथ यौन संबंध नहीं रखेंगे। यह पूरा विरोध अमेरिका में गर्भपात कानून के विरोध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर है। अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन पहले ही रो वर्सेज वेड केस में दिए गए फैसले को उलट दिया था। जिसके बाद अमेरिका के 50 राज्यों में से 26 ने गर्भपात को कानूनी तौर पर प्रतिबंधित करने की तैयारी शुरू कर दी है।

महिलाएं बोलीं- पुरुषों के साथ नहीं करेंगे सेक्स
न्यूयॉर्क में सड़कों पर विरोध कर रही एक महिला ने चिल्लाकर कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट को लेकर डरे हुए हैं। मुझे ऐसे लोगों की तलाश है जो सामूहिक सेक्स स्ट्राइक को कोआर्डिनेट कर पाएं। यह हमारी शक्ति है, महिलाओं के पास यहां शक्ति है। गर्भपात के अधिकार को वापस लेने के बाद हमारे पास नो मोर सेक्स का नारा लगाने के अलावा कोई चारा नहीं है। यह मांग इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि अमेरिकी सोशल मीडिया पर #SexStrike दो दिन से ट्रेंड कर रहा है। एक अन्य समर्थक ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि महिलाओं के अधिकारों को जब तक कानूनी मान्यता नहीं मिल जाती, तब तक के लिए नेशनल सेक्स स्ट्राइक की जाए।गर्भपात को कानूनी दर्जा देने तक विरोध की मांग
अमेरिका के ओरेगन राज्य के पोर्टलैंड में तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हिंसा भी हुई। विरोध कर रहे समूहों ने कई इमारतों में तोड़फोड़ की। इस फैसले के विरोध में पूरे अमेरिका में पिछले दो दिन से प्रदर्शन हो रहे हैं। लगभग सभी राज्यों में बड़े पैमाने पर महिलाएं सड़कों पर उतरकर इस फैसले का विरोध जता रही हैं। इस प्रदर्शन का सबसे ज्यादा असर न्यूयॉर्क में देखने को मिल रहा है, जहां महिलाएं रो वर्सेज वेड को लागू किए जाने तक पुरुषों के साथ सेक्स न करने की धमकी दे रही हैं। ट्विटर पर महिलाओं का कहना है कि जब तक रो वर्सेज वेड केस को दोबारा मान्यता नहीं मिल जाती, तब तक उनके पास सेक्स से इनकार करने की शक्ति है।
 

Post Views : 282

यह भी पढ़ें

Breaking News!!