image

इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ, बेन स्टोक्स और मैकुलम ने बदली टीम की किस्मत

इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया है। आखिरी मैच में 7 विकेट से जीतकर मेजबान टीम ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की। इस मैच के हीरो जॉनी बेयरेस्टो रहे।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन हो गया है। सीरीज का आखिरी मुकाबला भी मेजबान इंग्लैंड ने जीता और इसी के साथ कीवी टीम का इस टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ हो गया है। इस सीरीज को इंग्लिश टीम ने 3-0 से जीता। ये टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 के चक्र के तहत खेली गई, जिसमें टीम के कप्तान बेन स्टोक्स थे। 

कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम ने टीम की किस्मत बदलने का काम किया। जून 2022 से पहले तक इंग्लैंड की टीम हार पर हार झेलती चली आ रही थी, लेकिन अब इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर कमाल कर दिया। इंग्लैंड की टीम का आखिरी के दो मैचों में रवैया तूफानी था, जो जीत का कारण बना, क्योंकि करीब 300 रन का लक्ष्य हासिल करना चौथी पारी में कभी आसान नहीं होता। 

बर्मिंघम में खेले गए तीसरे मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए, जिसमें डैरिल मिचेल का शतक शामिल था। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 360 रन बनाकर 31 रन की मामूली बढ़त हासिल की थी। इसमें जॉनी बेयरेस्टो की 162 और जैमी ओवर्टन की 97 रन की पारी शामिल थी।

वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी में कुल 326 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड को जीत के लिए 296 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे इंग्लैंड की टीम ने 54.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जॉनी बेयरेस्टो ने 44 गेंदों में 71 रन बनाए, जबकि जो रूट 86 रन बनाकर नाबाद लौटे। 82 रन की पारी ओली पोप ने खेली।  

Post Views : 405

यह भी पढ़ें

Breaking News!!