image

अब 27 मई तक बंटेगा मुफ्त राशन, शासन स्तर से बढ़ाया गया समय

राशन कार्ड धारक अगर मुफ्त राशन लेने से रह गए हैं तो अब 27 मई तक ले सकते हैं। फिलहाल अप्रैल का राशन बंट रहा है अभी मई के दोनों चरणों के राशन वितरण होना बाकी है। मई के दोनों चरणों के राशन का वितरण अगले माह ही हो सकेगा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता : अंत्योदय व पात्र गृहस्थी राशन कार्डधारकों के लिए अच्छी खबर है। अगर अब भी कोई मुफ्त राशन से रह गया है तो वह 27 मई तक ले सकता है। शासन स्तर से 24 मई से से बढ़कार इसकी अंतिम तिथि 27 मई कर दी है। कार्डधारकों की परेशानियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इस पर रिफाइंड, चना व नमक का उठान देरी से हुआ है। इसके लिए बड़ी संख्या में कार्ड धारह रह गए हैं। हालांकि, मई में अभी अप्रैल का राशन बंट रहा है। अभी मई के दोनों चरणों के राशन वितरण बाकी रह गया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि अब तो अगले महीने ही मई के दोनों चरणों के राशन का वितरण हो सकता है।

जिला पूर्ति अधिकारी शिवाकांत पांडेय ने बताया कि जिले में कुल साढ़े छह लाख कार्ड धारक हैं। यह 1300 से दुकानों से राशन लेते हैं।सरकार सभी कार्ड धारकों को हर महीने दो बार मुफ्त राशन दे रही है।प्रदेश सरकार की तरफ से राशन वितरण के साथ कार्ड धारकों को चना,नमक व रिफाइंड भी मिल रहा है। इस बार अप्रैल में प्रदेश सरकार की तरफ से राशन वितरण में इसका आवंटन नहीं हो सका। ऐसे में अब केंद्र सरकार के राशन के साथ इसका आवंटन किया जा रहा है।अब तक अप्रैल के दूसरे चरण के इस राशन वितरण की अंतिम तिथि 12 मई थी, लेकिन पहले चरण में इसे आगे बढ़ाकर 20 मई किया गया, लेकिन इस समय तक भी कार्ड ाधारक राशन नहीं ले सके। ऐसे में सरकार ने इसे तीसरे बार बढ़ाकर 24 मई कर दिया, लेकिन अब भी कार्ड धारक राशन नहीं ले पाए है। ऐसे में शासन स्तर से वितरण की अंतिम तिथि 27 मई कर दी गई है। डीएसओ ने बताया कि शासन स्तर से तिथि बढ़ाने के पीछे की मंशा हर कार्ड धारक को लाभ देने की है। इस बार नेफेड की तरफ से चना, रिफाइंड व नमक की आपूर्ति देरी से हुई है। ऐसे में अब समय को आगे बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!