image

मेरठ ब्लास्ट केस: धमाके वाली जगह से बरामद हुआ 25 बोरी बारूद, तीन दिन पहले आया था विस्फोटक

मेरठ के समर गार्डन में जिस जगह सोमवार को विस्फोट हुआ उसी के पास एक धर्मकांटे से पुलिस ने 25 बोरे विस्फोटक बरामद किया है। यह धर्मकांटा सुहैल और उसके भाई का बताया गया है।

मेरठ के समर गार्डन में जिस जगह सोमवार को विस्फोट हुआ उसी के पास एक धर्मकांटे से पुलिस ने 25 बोरे विस्फोटक बरामद किया है। यह धर्मकांटा सुहैल और उसके भाई का बताया गया है। सुहैल सोमवार को हुए धमाके में घायल हो गया था और गंभीर हालत में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है। पुलिस इस विस्फोटक के मामले में नया मुकदमा दर्ज कर रही है। यह भी पता किया जा रहा है कि इतना विस्फोटक-बारूद कहां से लाया गया।

समर गार्डन में 60 फुटा रोड पर सोमवार शाम इंतजार के मकान में बारूद में आग लगने के कारण विस्फोट हुआ। पुलिस टीम ने विस्फोट में घायल सुहैल के समर गार्डन स्थित मकान और उसके धर्मकांटे पर दबिश दी। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीम ने यहां से 25 बोरी बारूद की भरी हुईं बरामद कीं। इन्हें पुलिस ने सील कर दिया है। यह धर्मकांटा कागजात में युसूफ के नाम पर है। पुलिस ने यहां से पटाखे और आतिशबाजी भरकर रखने के डिब्बे भी बरामद किए हैं। खुलासा हुआ कि आरोपी कोर्सलर के नाम से पटाखे बना रहे थे। पुलिस ने कुछ अन्य जगहों पर दबिश दी है। यहां भी बारूद की खेप होने की सूचना मिली थी। पुलिस का सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है। 

तीन दिन पहले आया था माल
पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि यह सारा माल तीन से चार दिन पहले मेरठ लाया गया था। ड्राइवर सुनील, सुहैल और उसके साथियों का माल सप्लाई करने का काम करता था। सोमवार को हादसा हुआ उस समय सुनील वहीं मौजूद था और झुलस गया था। अन्य आरोपियों की भी पहचान का काम शुरू कर दिया गया है। 

मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि पुलिस ने छानबीन के दौरान कुछ जगहों पर दबिश दी थी। कुछ विस्फोटक बरामद किया है और इसे सील कर दिया है। कानूनी कार्रवाई कराई जा रही है। सोमवार को हादसे में जो लोग घायल हुए उनका उपचार कराया जा रहा है। पुलिस स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

Post Views : 271

यह भी पढ़ें

Breaking News!!