image

लश्कर का भगोड़ा आतंकी तालिब साथी समेत गिरफ्तार, मददगार गांव को 2 लाख का ईनाम

लश्कर का आतंकी तालिब पुलवामा के एक दूसरे आतंकी फैजल अहमद डार के साथ रियासी जिले के टुकसन इलाके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कोटरंका धमाकों के मामले में तालिब हुसैन पर इनाम की भी घोषणा की थीं.

राजौरी:  

राजौरी के कोटरंका में एक के बाद एक हुए 3 आईईडी धमाकों के मामले में फरार चल रहे लश्कर के आतंकी तालिब हुसैन को पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली है. लश्कर का आतंकी तालिब पुलवामा के एक दूसरे आतंकी फैजल अहमद डार के साथ रियासी जिले के टुकसन इलाके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कोटरंका धमाकों के मामले में तालिब हुसैन पर इनाम की भी घोषणा की थीं. इसके साथ ही पुलिस लगातार उसको लेकर छापेमारी भी कर रही थी. पुलिस के मुताबिक टुकसन के गांव के लोगों ने दोनो आतंकियों को पकड़ने में एक अहम भूमिका निभाई है, जिसके बाद प्रदेश के डीजीपी ने गांव के लोगों को 2 लाख रूपय इनाम के रूप में देने की घोषणा की है. 

पुलिस ने पकड़े गए लश्कर के इन दोनों आतंकियों से 2 एके-47 राइफल के साथ 7 ग्रेनेड और एक पिस्टल भी बरामद की है. इससे पहले पुलिस ने शनिवार को डोडा जिले से लश्कर के लिए काम कर रहे 2 ओजीडब्ल्यू को भी गिरफ्तार किया था. उधमपुर और कोटरंका दोनों ही जगह किए गए विस्फोटों में पाकिस्तान का कनेक्शन सामने आया था. दोनों ही मामले में पाकिस्तान में बैठे हैंडलर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लागतार निर्देश दे रहे थे. 

पाकिस्तान में बैठे इन आतंकियों का मकसद जम्मू के डोडा, किश्तवाड़, रामबन, राजौरी और पूंछ में एक बार फिर आतंकवाद को जिंदा करना था, जिसके लिए पकड़े गए आतंकियों को लगातार असलहों से लेकर पैसे की मदद की जा रही थी. हालांकि किसी बड़ी वारदात से पहले ही पुलिस ने इस पूरे नेटवर्क का पता लगा लिया और लश्कर के लिए काम कर रहे सभी मोहरों को गिरफ्तार कर लिया गया.

Post Views : 314

यह भी पढ़ें

Breaking News!!