image

प्रयागराज के संगम क्षेत्र में बमबाजी, 5 जख्‍मी; एक हमलावर गिरफ्तार प्रयागराज के संगम क्षेत्र में बमबाजी, 5 जख्‍मी; एक हमलावर गिरफ्तार

प्रयागराज (Prayagraj) के संगम क्षेत्र में देर रात एक बर्थडे पार्टी के दौरान 5-6 बाइकों से आए लड़कों ने अचानक धावा बोल दिया। उन्‍होंने वहां जमकर बम बरसाए। इस दौरान 2 छात्र और 3 भिखारी जख्‍मी हो गए।

प्रयागराज में बड़े हनुमान मंदिर के पास एक छात्र का जन्मदिन मना रहे इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री निर्भय द्विवेदी पर सोमवार रात बाइक सवार आठ-दस लड़कों ने बम से हमला कर दिया। उन्‍होंने एक के बाद एक आठ-दस बम फेंके। इससे दो छात्र ओर तीन भिखारी जख्मी हो गए।

सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक टीम की मदद से छानबीन की। निर्भय ने इस मामले में चार नामजद समेत पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया गया है। पूछताछ की जा रही है।

छात्र नेता निर्भय द्विवेदी बाघंबरी मठ से जुड़ा है। बड़े हनुमान मंदिर परिसर में उसकी दुकान है। निर्भय ने बताया कि सोमवार शाम को वह मंदिर परिसर में था। इस दौरान दारागंज निवासी इंटर का छात्र ईशान, सार्थक और अन्य लड़के वहां पहुंचे। ईशान का जन्मदिन था। उसने पार्टी रखी थी। मंदिर के पास नाविक संघ के कार्यालय के पीछे कुर्सी लगाकर छात्र बैठ गए। वहीं पर चाय पीने लगे। इस दौरान करीब साढ़े आठ बजे पांच-छह बाइक से पहुंचे आठ-दस लड़कों ने निर्भय को देखा तो हमला कर दिया। इस घटना से वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। छात्रों को भागने का भी मौका नहीं मिला। ताबड़तोड़ बमबाजी से सार्थक के मुंह में चोट आ गई जबकि बम के छर्रे लगने से ईशान के पैर से खून बहने लगा। हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

दबंगों ने बस रोक कर छात्र को पीटा
सीएमपी डिग्री कॉलेज डॉट के पुल के पास सोमवार दोपहर में सफारी से पहुंचे दबंगों ने बस में बैठे एक यात्री को हॉकी से जमकर पीटा। असलहा लेकर पहुंचे दबंगों की हरकत से बस के यात्री सहम गए। मारपीट का विरोध करने पर एक अन्य यात्री को भी पीट दिया। हमलावर भाग निकले। हमलावरों की गाड़ी पर विधायक लिखा था, लेकिन नंबर अंकित नहीं था। कीडगंज पुलिस मामले की जांच कर रही है। वाराणसी निवासी बृजेश कुमार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। सोमवार को बस से प्रयागराज आ रहा था। हंडिया थाना क्षेत्र में बस की सीट पर बैठने को लेकर किसी अन्य लड़के से उसका विवाद हो गया। उस लड़के ने फोन करके अपने साथियों को बुला लिया था।

पुलिस ने कहा, बमबाजी के बदले हुई बमबाजी

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले सिविल लाइंस बिशप जानसेन स्कूल एंड कॉलेज के गेट के पास बमबाजी हुई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। उस बमबाजी में आरोपी छात्र इस जन्मदिन पार्टी में शामिल था। पुलिस का कहना है कि उस वक्त पुलिस ने छात्र के नाबालिग होने पर छोड़ दिया था। संगम के पास हुई बमबाजी और स्कूल के पास हुई बमबाजी की घटना में तार से तार मिलाया जा रहा है।

निर्भय ने कहा- दस घायल

छात्र नेता निर्भय ने विशाल सिंह चंदेल, आशुतोष ठाकुर, कार्तिक शुक्ला, शाश्वत द्विवेदी और छह अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उसने पुलिस को बताया कि बम और पिस्टल लेकर पहुंचे युवकों ने हमला किया था। इस हमले में सार्थक शुक्ला, ईशान, ऋतिक मिश्र और आठ-दस भिखारियों को चोटें आई हैं।

Post Views : 402

यह भी पढ़ें

Breaking News!!