image

समाजसेवी डॉ. विजय किशोर बंसल ने 1000 एआरवी जिला अस्पताल को भेंट की

डीके श्रीवास्तव

आगरा। सेवा तो सेवा है , फिर ये चाहे मानव की हो या पशु - पक्षियों की। सरकारी अस्पतालों में कुत्ता काटे के इंजेक्शनों का हमेशा अभाव रहता है। सत्यमेव जयते जैसी समाजसेवी संस्थाएं दानवीरों के सहयोग से इस कमी को पूरा कराती रहती हैं। इस बार इस कमी को पूरा करने को आगे आयें हैं समाजसेवी डॉ. विजय किशोर बंसल। उन्होंने 2.60 लाख रुपये कीमत वाली 1000 एआरवी उपलब्ध करायी हैं। 
सत्यमेव जयते के मीडिया प्रभारी नंद किशोर नंदु भाई ने बताया कि डॉ. विजय किशोर बंसल सत्यमेव जयते ट्रस्ट के अनुरोध पर पहले भी मदद कर चुके हैं। खासतौर पर कोरोना काल के दौरान उन्होंने  निस्वार्थ सहयोग किया है। सभी जानते हैं कि उन्होंने कोरोना के समय प्रधानमंत्री की अपील पर जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिला कर 12 लाख से अधिक भोजन के पैकेट बंटवा कर प्रदेश में भोजन प्रदाताओं की पुलिस सूची में पहला स्थान प्राप्त किया था। 
मीडिया प्रभारी ने बताया कि कुत्ते व बंदर काटे के मरीजों के लिए जिला अस्पताल को रोजाना 100 एआरवी वाइल की जरूरत रहती है लेकिन पिछले काफी समय से शासन की ओर से एक भी इंजेक्शन की आपूर्ति नहीं हो रही है। मरीजों को इससे हो रही दिक्कत को देखते सत्यमेव जयते ट्रस्ट द्वारा इनकी नियमित उपलब्धता के लिये निरन्तर  सहयोग किया जा रहा है। आज समाजसेवी डॉ. विजय किशोर बंसल के सौजन्य से  सत्यमेव जयते ट्रस्ट ने 1000 एआरवी जिला अस्पताल के CMS अशोक अग्रवाल को भेंट किये। पिछले दो हफ्तों में 500-500 की दो खेप जिला अस्पताल को अपनी ओर से ट्रस्ट भेंट कर चुका है। 500 इंजेक्शन की एक खेप की लागत लगभग 130000/रु आती है। सत्यमेव जयते ट्रस्ट के अध्यक्ष मुकेश जैन ने इंजेक्शन भेंट करते हुये शासन से इनकी आपूर्ति होने के प्रयासों के लिए  जिला अस्पताल प्रशासन से अपेक्षा की। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित विधायक जी.एस धर्मेश को शासन से इंजेक्शन की आपूर्ति कराने के लिये  सीएमएस ने पत्र भी दिया। आज लखनऊ दौरे के दौरान वह इस मुद्दे पर  स्वास्थ्य मंत्री से बात करेंगे।
इस मौके पर उद्योगपति पूरन डाबर ,अशोक गोयल, एस.के मेहरा, गौतम सेठ, मंजू गुप्ता, रेखा नागपाल, रवि बंसल, डॉ पीयूष जैन, हरीश वासवानी की उपस्थिति रही

Post Views : 276

यह भी पढ़ें

Breaking News!!