image

Gurugram News: दिल्ली एम्स में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, 5 युवकों से लूटे 15 लाख, जॉइनिंग लेटर भी निकला फर्जी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नौकर दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। यहां 5 युवकों से 15 लाख रुपये लूट लिए गए। यहीं नहीं जब युवका जॉइनिं लेटर लेकर एम्स पहुंचे तो पता चला कि यह तो फर्जी है। आरोपी ने इन युवकों से रुपये भी लिए और दो कार भी ले लीं।

 

गुरुग्राम: दिल्ली एम्स में नौकरी लगवाने के नाम पर 5 युवकों से 15 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने इन युवकों से रुपये भी लिए और दो कार भी ले लीं। फिर फर्जी जॉइनिंग लैटर, आईकार्ड व अन्य दस्तावेज तैयार कर इन्हें दे दिए। जब ये दिल्ली एम्स पहुंचे तो ठगी का पता चला। पुलिस को ये शिकायत नई बस्ती कॉलोनी में रहने वाले युवक हितेश ने दी है। कुछ दिन पहले उसके दोस्त त्रिलोक उर्फ पोपट ने एक प्लॉट बेचने की डील के दौरान दिल्ली के कांगनहेड़ी गांव निवासी रजत से मुलाकात कराई थी।रजत ने कहा कि उसके पिता राजेंद्र व भाई अजय एम्स हॉस्पिटल में नौकरी करते हैं। हमने एम्स में कई लोगों को नौकरी दिलवाई है। फिर बोले कि अगर किसी को नौकरी लगवाना हो तो बता देना। इस झांसे में लेकर हितेश से ढाई लाख रुपये ले लिए गए। फिर और रुपयों के बदले अपनी बुलेट बाइक भी उसे दे दी। हितेश को डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए एम्स डायरेक्टर के साइन की हुई लिस्ट दिखाई जिसमें हितेश का नाम भी था। फिर उसे वेरिफिकेशन लेटर व आईकार्ड, ऑफर लेटर व जॉइनिंग लेटर भी दिए।

रजत के अलावा उसके पिता राजेंद्र से भी हितेश की बात हुई तो वे बोले कि हम खुद कॉल कर एम्स में बुलाएंगे। इन सबके दौरान हितेश के दोस्त विक्रम ने भी 1 लाख रुपये नकद, साढ़े 3 लाख ऑनलाइन ट्रांसफर व आई10 कार आरोपी को दी। विक्रम के दोस्त अजय व विजय ने भी हॉस्पिटल अटेंडेंट की जॉब का दावा कर 12 लाख रुपये नकद व एक पोलो कार ले ली। विक्रम चौहान को भी लैब अटेंडेंट के पद के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर दिए। ये सभी लोग इकट्ठे होकर जॉइनिंग के लिए एम्स हॉस्पिटल पहुंचे। वहां आरोपी ने इन्हें बाहर बैठाए रखा और अंदर नहीं बुलाया। ये खुद अंदर गए और जॉइनिंग लेटर दिखाया तो बोले कि ये तो फर्जी है। किसी ने आपको फर्जी दस्तावेज तैयार कर ठग लिया है। परेशान होकर मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। प्राथमिक जांच के बाद न्यू कॉलोनी थाना में साजिश के तहत ठगी व फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। एएसआई शैलेंद्र ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।
 

Post Views : 250

यह भी पढ़ें

Breaking News!!