image

BGMI का बड़ा फैसला! एक हफ्ते में बैन किए 45,000 से ज्यादा प्लेयर्स को, चीटिंग करना पड़ेगा अब ज्यादा भारी

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) ने भारत में बड़ी संख्या में प्लेयर्स के अकाउंट को बैन किया है। BGMI डेवलपर क्राफ्टन ने उन गेमर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की, जो धोखाधड़ी में शामिल हैं:

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) ने भारत में बड़ी संख्या में प्लेयर्स के अकाउंट को बैन किया है। BGMI डेवलपर क्राफ्टन ने उन गेमर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की, जो धोखाधड़ी या नियमों को तोड़ने में शामिल पाए गए थे। वास्तव में, बीजीएमआई ने हाल ही में चीटर्स को कंट्रोल करने के अपने मिशन को अगले स्तर पर ले लिया है जब उसने बैन पैन 2.0 वर्जन पेश किया जो कि इसके एंटी-चीट सिस्टम का एक बढ़िया  संस्करण है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया आपको एक सुखद गेमिंग एनवायरनमेंट देने के लिए अंतिम लक्ष्य के साथ मजबूत बैन को लागू करने का प्रयास करेगा।

हाल ही में हुई कार्रवाई ने इन धोखेबाजों को पकड़ लिया है और उन्हें खेल से बाहर कर दिया है। क्राफ्टन ने केवल एक सप्ताह में भारत में 47,624 खातों पर प्रतिबंध लगा दिया है! बता दें कि बीजीएमआई द्वारा लगाया गया ये बैन टेम्पररी नहीं है, क्राफ्टन ने घोषणा की है कि इन प्लेयर्स को गेम से परमानेंटली हटा दिया जाएगा।

 

BGMI से किसे बैन किया गया है?
क्राफ्टन का कहना है कि इसके एंटी-चीटिंग सिस्टम का उद्देश्य खिलाड़ियों के व्यवहार पर हमेशा नजर रखना और गलत काम करने वालों को पकड़ना है। इसलिए, खेल में किसी भी नियम के उल्लंघन के मामले में, सिस्टम द्वारा पता लगाए जाने के बाद खिलाड़ियों को दंडित किया जाएगा। क्राफ्टन ने उन सभी संभावित कारणों को भी लिस्ट किया है जिनके परिणामस्वरूप भारत में बीजीएमआई अकाउंट पर बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाया है। ये नियम उल्लंघन हैं:
> गेम में किसी भी चीटिंग टूल का उपयोग करना या गेम में लॉग इन करने के लिए किसी भी अनधिकृत थर्ड पार्टी प्रोग्राम का उपयोग करना जिसके परिणामस्वरूप क्लाइंट फ़ाइल डेटा बदल जाता है।

> गेम खेलने के लिए एक अनौपचारिक गेम आईडी का उपयोग करना। यदि आप टीम गेम में कई बार टीम के साथियों के साथ धोखा करते हुए पाए जाते हैं या प्रतिद्वंद्वी टीम में अन्य खिलाड़ियों के साथ टीम बनाते हैं।

> खेल में धोखाधड़ी करने वाले खिलाड़ी या अवैध जानकारी या वेबसाइटों को बढ़ावा देने से खिलाड़ियों के खाते खो सकते हैं या पैसे खो सकते हैं।

> यूसी रिचार्ज करने के लिए किसी भी अनधिकृत भुगतान चैनल का उपयोग करना।

> क्राफ्टन गेम खेलने के लिए आधिकारिक स्टोर से बीजीएमआई डाउनलोड करने का सुझाव देता है। खेल के किसी भी अनौपचारिक संस्करण का समर्थन नहीं किया जाएगा और आपके खाते को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

Post Views : 330

यह भी पढ़ें

Breaking News!!