image

यूपी के इस जिले में तेज हुई कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 33 नए मरीज मिले; GIDA सीईओ भी संक्रमित

गोरखपुर में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। 24 घंटे में यहां 33 नए मरीज मिले हैं। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के सीईओ भी संक्रमित हो गए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट पर है।

गोरखपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। कोविड संक्रमण की जांच में मंगलवार को सीईओ गीडा समेत 33 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पूर्व आठ जुलाई को भी 33 नए संक्रमित मिले थे। बीते 24 घंटे में 25 लोगों ने संक्रमण को मात दे दी है। जिले में सक्रिय रोगियों की संख्या बढ़कर 163 हो गई है।

संक्रमितों में रामजानकी नगर के निजी चिकित्सक व उनके परिवार का एक युवक भी शामिल है। मोहद्दीपुर में एक परिवार के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपराइच का एक कर्मचारी और रेलवे अस्पताल में भर्ती दो रोगियों में भी संक्रमण मिला है। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि जिले में पहली लहर से लेकर अब तक 67364 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 66325 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। 866 की मौत हो चुकी है।

6127 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

कोविड टीकाकरण अभियान में मंगलवार को 109 बूथों पर 6127 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। बूथों पर बहुत कम संख्या में लोग पहुंचे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नंदलाल कुशवाहा ने बताया कि वैक्सीन की कमी नहीं है। लोग बूथों पर आएं, सभी को टीका लगाया जाएगा।

Post Views : 353

यह भी पढ़ें

Breaking News!!