image

Infosys ने 875 करोड़ रुपये में खरीदी डेनमार्क की कंपनी, डील के बाद शेयर का ये रहा हाल

Infosys के मुताबिक यह अधिग्रहण पूरी तरह से नकदी में किया जाएगा। इस खबर के बाद गुरुवार को शुरुआती कारोबार में Infosys के शेयर में खरीदारी दिखी। हालांकि, कुछ देर बाद गिरावट भी दर्ज की गई।

देश की आईटी फर्म Infosys ने 11 करोड़ यूरो (875 करोड़ रुपये) में डेनमार्क की कंपनी बेस लाइफ साइंस का अधिग्रहण करने का ऐलान किया है। Infosys के मुताबिक यह अधिग्रहण पूरी तरह से नकदी में किया जाएगा। इस खबर के बाद गुरुवार को शुरुआती कारोबार में Infosys के शेयर में खरीदारी दिखी। इसके बाद मुनाफावसूली हावी हो गई और शेयर एक फीसदी से ज्यादा टूट गया।

अधिग्रहण की वजह: इस अधिग्रहण से जीवन विज्ञान क्षेत्र में Infosys की विशेषज्ञता और मजबूत होने के साथ पूरे यूरोप में उपस्थिति बढ़ेगी। Infosys के मुताबिक इस समझौते के चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है। 

डेनमार्क के मुख्यालय वाली यह कंपनी दुनियाभर के 200 इंडस्ट्री एक्स्पर्ट से जुड़ी है। ये एक्सपर्ट डेनमार्क, स्विट्जरलैंड, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, इटली और स्पेन से हैं। Infosys के साथ समझौते के बाद कंज्यूमर हेल्थ, एनिमल हेल्थ, MedTech और Genomics सेग्मेंट के एक्सपर्ट से जुड़ने में मदद मिलेगी।

शेयर का हाल: सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को बीएसई इंडेक्स पर Infosys का स्टॉक 1.40 फीसदी तक लुढ़क गया। दोपहर बाद के कारोबार में शेयर का भाव 1425 रुपये के स्तर पर था। वहीं, मार्केट कैपिटल की बात करें तो 6 लाख करोड़ रुपये है। आपको बता दें कि Infosys का शेयर 17 जून के दिन 1,367.20 रुपये पर था, जो 52 वीक का लो लेवल है।

Post Views : 387

यह भी पढ़ें

Breaking News!!