image

ब्रिटेन में इतिहास रचने के और करीब पहुंचे ऋषि सुनक, चौथे दौर के मतदान में भी किया टॉप

ब्रिटेन के नए पीएम की रेस में शामिल भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने एक बार फिर बाजी मारी है। कंजर्वेटिव नेताओं के बीच चल रहे मतदान के चौथे दौर में सुनक ने सबसे ज्यादा 118 वोट हासिल किए और टॉप पर रहे।

ब्रिटेन के नए पीएम की रेस में शामिल भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने एक बार फिर बाजी मारी है। कंजर्वेटिव नेताओं के बीच चल रहे मतदान के चौथे दौर में सुनक ने सबसे ज्यादा 118 वोट हासिल किए और टॉप पर रहे। इससे पहले भी तीन दौर के मतदान में सुनक ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ दिया था। हर दौर के मतदान के साथ सुनक के पक्ष में वोटों की संख्या लगातार बढ़ रही है और वह ब्रिटेन में इतिहास रचने के करीब भी बढ़ते जा रहे हैं, क्योंकि अगर वह पीएम बन जाते हैं तो देश में भारतीय मूल के पहले पीएम होंगे।

बोरिस जॉनसन की विदाई के साथ ही ब्रिटेन में नए प्रधानमंत्री के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के नेताओं के बीच मतदान शुरू हो गया है। चार दौर के मतदान हो चुके हैं और हर दौर के मतदान के साथ एक प्रतियोगी रेस से बाहर हो रहा है। अब तक के चार दौर के मतदान में भारतीय मूल के ऋषि सुनक आगे चल रहे हैं।

चौथे दौर में मिले 118 वोट
ब्रिटेन के नए पीएम के लिए चल रहे मतदान में ऋषि सुनक ने 118 मतों के साथ चौथे दौर पर भी जीत हासिल की है। चौथे दौर के मतदान में सुनक के पक्ष में 118 वोट मिले। जबकि, तीसरे दौर के मतदान में सुनक ने 115 वोट हासिल किए थे। हर दौर के मतदान में सुनक के पक्ष में वोटों की गिनती लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं, चौथे दौर की वोटिंग में केमी बैडेनोच रेस से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि ऋषि सुनक बोरिस जॉनसन कार्यकाल में वित्त मंत्रालय संभाल रहे थे लेकिन, जॉनसन की नीतियों और फैसलों के कारण कैबिनेट उनके(बोरिस जॉनसन) के खिलाफ हो गई और ताबड़तोड़ इस्तीफों से बोरिस की सरकार गिरा दी। हालांकि नए पीएम के पदभार ग्रहण करने तक बोरिस जॉनसन को कार्यवाहक पीएम के तौर पर जिम्मेदारी दी गई है।

Post Views : 251

यह भी पढ़ें

Breaking News!!