image

जुलूस..आदिवासी नृत्य..बीस हजार लड्डू, मुर्मू के गृहनगर में खास तैयारी

एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत की प्रबल संभावना है। उनका गृहनगर ओडिशा के रायरंगपुर में स्थित है। वहां बड़े पैमाने पर जश्न की तैयारी जारी है।

गुरुवार को भारत के नए राष्ट्रपति के नाम पर मुहर लग जाएगी। राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान हो चुका है। गुरुवार को 11 बजे संसद भवन में मतगणना शुरू होगी। एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू जबकि विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा उम्मीदवार हैं। इधर अभी परिणाम घोषित नहीं हुए हैं लेकिन द्रौपदी मुर्मू के गृह नगर रायरंगपुर में उनकी जीत की तैयारियां शुरू हो गई हैं। आइए जानते हैं कि उनके गृहनगर में कैसी तैयारी चल रही है।

विजय जुलूस और आदिवासी नृत्य की योजना
दरअसल, एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत की प्रबल संभावना है। उनका गृहनगर ओडिशा के रायरंगपुर में स्थित है। वहां बड़े पैमाने पर जश्न की तैयारी जारी है। कई जगहों पर मिठाइयां बन रही हैं और उनके गांव सहित आसपास के कई गांव के लोगों ने विजय जुलूस और आदिवासी नृत्य की योजना बनाई है।

स्थानीय भाजपा इकाई की योजना है खास
स्थानीय भाजपा इकाईवहीं स्थानीय भाजपा इकाई परिणाम घोषित होने के बाद जश्न की योजना बना रही है। स्थानीय भाजपा नेता तपन महंत ने कहा कि हम बीस हजार लड्डू तैयार कर रहे हैं और मुर्मू को बधाई देने के लिए 100 बैनर लगाए हैं। उधर जिस स्कूल में मुर्मू ने पढ़ाई की थी वहां के प्रधानाध्यापक ने याद किया कि वह एक मेधावी छात्रा थी और लोगों की सेवा करना चाहती थी।

मुर्मू के स्कूल प्रधानाध्यापक ने किया बीते दिनों का जिक्र
न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि 1968 से 1970 तक मैं वहां हेड टीचर था, जब वह स्कूल में पढ़ रही थी। द्रौपदी मुर्मू के बारे में बहुत गर्व महसूस होता है। मुझे याद है कि एक बार छात्रों से कहा गया था कि वे क्या करना चाहते हैं। कई बच्चों ने अपना-अपना जवाब दिया लेकिन मुर्मू ने कहा कि वह लोगों की सेवा करना चाहती है।

परिवार के लोग काफी खुश
द्रौपदी मुर्मू की मौसी सरस्वती मुर्मू ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू ने साबित कर दिया है कि महिलाएं क्या हासिल कर सकती हैं। उसने जीवन भर बहुत संघर्ष किया है। यह अथक संघर्ष का फल है। वह बहुत विनम्र और जमीन से जुड़ी हुई प्रकृति की है। हम हमेशा सुख और दुख में साथ हैं। हमारे समय में हम लड़कियों को हमेशा बताया जाता था कि क्या क्या तुम पढ़कर करोगे। लोग उससे पूछते थे कि वह क्या कर पाएगी। अब उसने उन्हें साबित कर दिया कि वह क्या कर सकती है।

Post Views : 380

यह भी पढ़ें

Breaking News!!