image

KK Updates: केके की मौत पर उठ रहे सवाल, ढाई हजार लोगों की क्षमता वाले ऑडिटोरियम में 5 हजार लोग कैसे

कोलकाता के नजरूल मंच में कुष्णकुुमार कुन्नथ (केके) Singer KK death Mystery के अंतिम लाइव शो में बदइंतजामी के गंभीर आरोप सामने आए हैं। ढाई हजार दर्शकों की क्षमता वाले हॉल में सात हजार दर्शकों के पहुंचने, वहां के एसी के ठीक तरीके से काम नहीं करने के आरोप भी सामने आए हैं।

कोलकाता. मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ (केके) की मौत के बाद आयोजकों की बदइंतजामी की परत दर परत खुल रही है। जिस नजरूल मंच में केकेे ने अपनी आखिरी प्रस्तुति दी उसकी क्षमता 2483 दर्शकों की है। लेकिन सभा में सात हजार दर्शकों के मौजूद होने की बात सामने आई है। आयोजन स्थल पर आयोजन के समय के कई वीडियो वाइरल हो रहे हैं जिसमें केके के प्रशंषकों को दीवार फांद कर हॉल में प्रवेश करने का प्रयास करते देखा जा रहा है। मंगलवार की शाम नजरूल मंच में प्रस्तुति देने के बाद होटल लौटे केके की तबीयत खराब हो गई थी। रात में ही अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मूत घोषित कर दिया था।
-------
सात में पांच गेट खोले गए
सभागार के सुरक्षाकर्मियों और आयोजकों के मुताबिक केके प्रशंषकों की भीड़ चारों तरफ से सभागार में आने लगी। आलम यह हो गया कि सभागार के सात में से पांच गेट खोलने पड़े। गेट क्रमांक तीन से अंदर जाने का प्रयास कर रहे केके प्रशंषकों ने पथराव भी किया। जिन्हें नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने अग्रिशमन के नियंत्रण में काम आने वाले सिलेंडर खोल कर भीड़ को तितर बितर करने का प्रयास किया।
----------
ठीक से काम नहीं कर रहा था एसी
सभागार में मौजूद सूत्रों के मुताबिक केके की लाइव परफारमेंश के दौरान एसी ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा था। पसीने से लतपथ केके को बार बार पसीना पोछते और पानी पीते देखा गया था। उनके चेहरे पर बेचैनी भी दिखाई दे रही थी। वहीं हाल में क्षमता से लगभग तीन गुना दर्शकों की मौजूदगी, वेंटिलेशन की समस्या के आरोप के बाद आयोजकों की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं।
--------
--------------
केकेे के चेहरे चोट के निशान, पोस्टमार्टम, पूछताछ
जाने माने गायक कृष्णकुमार कुन्नथ (केके) की मौत के कारणों की जांच के लिए कोलकाता पुलिस ने उनके शव का पोस्टमार्टम कराया है। उनके चेहरे पर चोट के निशान पाए जाने की बात सामने आई है। पुलिस ने न्यूमार्केट थाने में अस्वाभााविक मौत का मामला दर्ज किया है। जिस होटल में उनकी तबीयत खराब हुई वहां के कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। होटल के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।
---------
लौटते समय बंद कराया था एसी
नजरूल मंच से लाइव प्रस्तुति देकर लौट रहे केके ने सर्दी लगने की बात कहकर अपने वाहन का एसी बंद कराया था। उनके मैनेजर ने यह बयान दिया है। उसके बयान के मुताबिक प्रस्तुति के बाद होटल के अपने कमरे में पहुंचे केके की तबीयत खराब हो गई। सोफे पर बैठने का प्रयास करते समय वे गिर गए। उन्हें दक्षिण कोलकाता के एक नर्सिंग में ले जाया गया जहां डॉक्टरो ंने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
चिकित्सकों को संदेह है कि उनकी मौत हृदय गति रुकने के कारण हुई।
-----
कोलकाता में दो दिन से थे केके
गायक के करीबियों के मुताबिक केके दो दिनो से कोलकाता में थे। इससे पहले सोमवार को भी उन्होंने लाइव परफार्म किया था। उससे पहले उन्होंने पुणे में लाइव परफॉर्म किया था। करीबियों के मुताबिक पखवाड़े भर से लगातार देश के किसी ने किसी शहर में परफार्म कर रहे थे।
---------
तुरंत लेनी थी चिकित्सक की राय
कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. दिलीप कुमार के मुताबिक केके को जब हजारों की भीड़ वाले सभागार में पसीना आना शुरू हुआ। बेचैनी महसूस होने के बावजूद उन्होंने लाइव परफार्म किया। उन्हें समस्या के समाधान के लिए तत्काल चिकित्सक का परामर्श लेना चाहिए था। लक्षण प्रकट होने के बावजूद उन्होंने परामर्श नहीं लिया जिसके कारण देश ने एक महान गायक को खो दिया।

Singer KK death Mystery क्या गैस चैम्बर में बदल गया था केके का अंतिम शो, ढाई हजार की क्षमता वाले हाल में घुस गए थे सात हजार दर्शक

Singer KK death Mystery क्या गैस चैम्बर में बदल गया था केके का अंतिम शो, ढाई हजार की क्षमता वाले हाल में घुस गए थे सात हजार दर्शक

Post Views : 433

यह भी पढ़ें

Breaking News!!