image

परिक्रमा मार्ग में खराब सड़क औऱ गड्ढे बने अवरोध, प्रशासन नहीं ले रहा सुध क्षेत्रीय लोगों में रोष

डीके श्रीवास्तव

आगरा। सावन माह के दूसरे सोमवार को श्री कैलाश मन्दिर पर परिक्रमा हर वर्ष हजारों लोगों द्वारा लगाई जाती है। लेकिन नगर निगम और प्रशासन की अनदेखी के चलते जगह-जगह टूटे हुए रोड़ पर मिट्टी डाली गई है। अगर शिव की परिक्रमा करने बालों पर बारिश हो गयी तो यह मिट्टी पानी के साथ मिलकर कीचड़ के दलदल में परिवर्तित हो जाएगी और शिव भक्तों का निकलना मुश्किल हो सकता है। आपको बता दें की 

श्री कैलाश मन्दिर आगरा पर विराजमान देवाधिदेव महादेव के भक्तों के आगमन के समय को मात्र 24 घण्टे बाकी हैं, लेकिन रास्ते में वाटर वर्क्स की यूनिट 2 के मुख्य गेट पर रोड़ की हालत दयनीय स्थिति में है, स्मार्ट सिटी आगरा के ढोल की पोल को भगवान इंद्रेव वर्षा करके भक्तों के समक्ष खोल सकते हैं, रोड़ के ठीक सामने टूटे हुए रोड़ पर मिट्टी डाली गई है, अगर शिव की परिक्रमा करने बालों पर बारिश हो गयी तो यह मिट्टी पानी के साथ मिलकर कीचड़ के दलदल में परिवर्तित हो जाएगी और शिव भक्तों का निकलना मुश्किल हो सकता है। 

सड़क पर नाले की सफाई के लिए गहरे गहरे मैन होल व सड़काे पर गढ़डे किसी हादसे का इंतजार कर रहे है । इसी मार्ग से होकर भारी तादात मे शिवभक्त परिक्रमा को निकलेगे,शहर में सावन के महीने में ताजनगरी के चारों दिशाओं पर बाबा भोलेनाथ के प्राचीन शिवालयों की परिक्रमा के लिए रविवार 24 जुलाई को शिवभक्त बम बम भोले की गूंज के साथ चारों महादेव मंदिरों की परिक्रमा को निकलेंगे ।

लेकिन प्रशासन,व जनप्रतिनिधि का इस ओर ध्यान नही दिया जा रहा है। इस मार्ग पर अत्याधिक स्ट्रीट लाईटे बन्द पड़ी हुई है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा मांग करते हुए कहा है कि भोलेनाथ मंदिरों के आसपास व परिक्रमा मार्ग पर जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे बने हुए हैं। कई जगहों पर मैनहोल भी टूटे पड़े हुए हैं । नगर निगम प्रशासन से समय से पहले शहर के प्राचीन मंदिरों के आसपास सड़कों पर हो रहे गड्ढों को भरा जाए और साफ-सफाई व्यवस्था मांग की है।

Post Views : 367

यह भी पढ़ें

Breaking News!!