image

Akshay Kumar: किसान के घर चाय पीने गए थे अक्षय कुमार, कहा- 'हर तरफ खुशियां थीं, मेरे से भी ज्यादा...'

अक्षय कुमार ने अपना वर्क लाइफ बैलेंस का सीक्रेट ओपन किया है, जो वो राइटर पत्नी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) के साथ शेयर करते हैं। इसके साथ ही अक्षय कुमार ने उस किस्से का भी जिक्र किया, जब वो किसान क

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी अपकमिगं फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj)  के प्रमोशन में बिजी हैं। मानुषी छिल्लर के बॉलीवुड डेब्यू वाली इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ ही संजय दत्त और सोनू सूद प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। फिल्म के प्रमोशन के दौरान अक्षय कुमार खुलकर अलग अलग मुद्दों पर बात कर रहे हैं। ऐसे में अब अक्षय कुमार ने अपना वर्क लाइफ बैलेंस का सीक्रेट ओपन किया है, जो वो राइटर पत्नी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) के साथ शेयर करते हैं। इसके साथ ही अक्षय कुमार ने उस किस्से का भी जिक्र किया, जब वो किसान के घर चाय पीने गए थे। 

पिंड द मुंडा और मुंबई की लड़की...
दरअसल हाल ही में अक्षय कुमार और सम्राट पृथ्वीराज के निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत की। पिंड द मुंडा (अक्षय कुमार) और साउथ मुंबई की लड़की (ट्विंकल खन्ना) के बीच वर्क लाइफ बैलेंस के सवाल पर अक्षय कुमार ने कहा, 'ये बहुत ही अजीब तरह से काम करता है, मुझे कोई आइडिया नहीं है। हम दोनों ही अलग- अलग डायरेक्शन्स में सोचते हैं।' अक्षय कुमार एक बच्चे की तरह ही चीजों को जीवन में अपनाते हैं, वो ये मानते हैं कि वो एक स्पंज होते हैं, जब कोई भी आइडिया आता है। अक्षय इस बात से रूबरू हैं कि वो उतने पढ़े लिखे नहीं हैं, जितनी उनकी पत्नी हैं। वो कहते हैं कि वो उनके आर्टिकल पढ़ते है, उनकी राय लेते हैं... जैसे की वो अन्य किसी पढ़े लिखे इंसान से लेते हैं। वहीं कई बार वो अपने क्रिएटिव आइडियाज भी देते हैं। 

एक दूसरे की लाइफ में दखल नहीं देते ट्विंकल- अक्षय
अक्षय कहते हैं, 'अगर पूछूंगा तो वो मुझे अपने सजेशन देंगी, अगर वो मुझे कहेंगी तो मैं उनके आर्टिकल पढ़ूंगा। अगर वो पूछेंगी कि मैं उस बारे मे क्या सोचता हूं, तो मैं कहूंगा कि ये अच्छी चीज नहीं हैं, अगर नहीं पूछेंगी तो मैं कुछ नहीं कहूंगा। मैं उनकी लाइफ में दखल नहीं देता हूं और वो मेरी जिंदगी में दखल नहीं देती हैं।' अक्षय ने आगे कहा कि उनकी जिंदगी में एक बड़ा खालीपन उनकी मां के निधन से आ गया है, जिनके वो काफी करीब थे। उनकी बहन भी उनकी बिल्डिंग में ही रहती है। 

किसान के घर पर अक्षय ने पी चाय
वर्क लाइफ बैलेंस पर अक्षय कहते हैं, 'ये बेहद जरूरी है कि आप जिंदगी का बैलेंस बनाकर रखें।' उन्होंने बताया कि कैसे कुछ दिनों पहले वो एक गांव में शूट कर रहे थे तो एक किसान के घर चाय के लिए गए। अक्षय कहते हैं, 'मैं सच कहूंगा कि उसका घर बहुत छोटा था, लेकिन हर तरफ खुशियां थीं, मेरे से भी ज्यादा, जबकि मेरे पास सबकुछ है। वो खुश हैं, क्योंकि उनके पास कोई भी स्ट्रेस नहीं है। वो सुबह उठते हैं औऱ काम पर जाते हैं, वो  शाम को आते हैं और सूरज ढलने से पहले खाना खा लेते हैं। वो पूरे दिन काम करते हैं, उनके बच्चे पास के स्कूल में जाते हैं। उन्होंने बैलेंस बनाकर रखा है।'

 

जीवन में बैलेंस जरूरी है...
बातचीत में अक्षय ने आगे कहा, 'उन्होंने मुझे कहा कि रात में वो अपने बच्चों को रामायण की कहानी सुनाते हैं और फिर सो जाते हैं। कभी कभी वो इतना थक जाते हैं कि खुद ही कहानी सुनाते सुनाते सो जाते हैं, जबकि वो नहीं सोते। इससे मुझे अहसास हुआ कि जीवन में बैलेंस बहुत जरूरी है, बेसिक्स पर जाना जरूरी है, लेकिन हम उस पर नहीं हैं।'गौरतलब है कि सम्राट पृथ्वीराज, तीन जून को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म महान सम्राट एवं योद्धा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में नजर आएंगे, जबकि मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता के किरदार में दिखाई देंगी। फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। अक्षय ने कहा कि यह फिल्म अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और साहस पर आधारित है, जिन्होंने भारतमाता की रक्षा के लिए अपने खून का एक-एक कतरा बहा दिया।

Post Views : 288

यह भी पढ़ें

Breaking News!!