image

शिखर धवन के पास होगा धोनी और युवराज से आगे निकलने का मौका, विराट कोहली लिस्ट में सबसे ऊपर

वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल रन विराट कोहली के नाम दर्ज हैं और दूसरे नंबर पर एमएस धोनी हैं, कप्तान शिखर धवन के पास धोनी को पीछे छोड़ने का मौका होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली हैं। वहीं दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नंबर आता है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई को खेला जाना है। इस मैच में कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन के पास मौका होगा कि वह इस लिस्ट में धोनी के साथ-साथ युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ दें। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय सीरीज में कुल 677 वनडे रन ठोके हैं, जिसमें तीन शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं। इस खास लिस्ट में शिखर धवन फिलहाल चौथे नंबर पर हैं, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में वह इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर पहुंच सकते हैं और इसके लिए उन्हें महज 54 रन और बनाने होंगे।

शिखर धवन ने 2011 से 2022 के बीच वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय सीरीज में कुल 14 मैच की 12 पारियों में 378 रन बनाए हैं। वहीं युवराज सिंह के खाते में 419 जबकि महेंद्र सिंह धोनी के खाते में 431 रन दर्ज हैं। धवन अगर 42 रन बनाते हैं, तो वह युवराज को पीछे छोड़ देंगे जबकि अगर 54 रन बनाते हैं तो युवी के साथ-साथ धोनी को भी पीछे छोड़ देंगे।

धवन वेस्टइंडीज की धरती पर द्विपक्षीय सीरीज में अभी तक शतक नहीं जड़ पाए हैं, ऐसे में वह इस कमी को भी जरूर पूरा करना चाहेंगे। रोहित शर्मा इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह धवन को टीम की कमान सौंपी गई है। भारत पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुका है।

Post Views : 432

यह भी पढ़ें

Breaking News!!