image

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर पूरा किया अर्धशतक, रिकॉर्ड है सबसे धांसू

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कप्तान के तौर पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। इन 50 मैचों में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड जितना धांसू है, उतना शायद किसी भी कप्तान का नहीं है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब एक कप्तान के तौर पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। जी हां, टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा ने अब तक 50 मैच खेल लिए हैं। नियमित कप्तान बनने से पहले रोहित श

रोहित शर्मा शुक्रवार 29 जुलाई 2022 को 50वें इंटरनेशनल मैच में कप्तानी करने उतरे और उनको शानदार जीत भी मिले। आपको जानकर हैरानी होगी कि रोहित शर्मा ने अपने इन 50 मैचों में कप्तानी करते हुए 42 मैच जीते हैं। ये किसी भी कप्तान का कम से कम 50 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अच्छा रिकॉर्ड है। इसके अलावा उनकी जीत का प्रतिशत 84 पर्सेंट है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में कम से कम 50 मैचों में सबसे ज्यादा है। वे अभी तक सिर्फ 8 ही मैच इंटरनेशनल क्रिकेट में हारे हैं, जो अपने आप में बड़ी बात है। 

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 10 मैचों में कप्तानी की है और सभी मुकाबले उन्होंने एक कप्तान के तौर पर इस टीम के खिलाफ जीते हैं। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि रोहित शर्मा कितने बड़े कप्तान हैं। आईपीएल में पांच खिताब जीतने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के ही नाम है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल चैंपियन बनाने का काम किया है। वहीं, भारत के लिए वे दर्जनों द्विपक्षीय सीरीज, निदहास ट्रॉफी और एशिया कप जीतने में सफलता हासिल कर चुके हैं। 

र्मा पार्ट टाइम कैप्टन थे और विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के कप्तान हुआ करते थे। उन सभी मैचों को मिलाकर और अब रेगुलर कैप्टन बनने के बाद वे 50 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं और इस दौरान उनका जो रिकॉर्ड है, वो शायद दुनिया के किसी भी कप्तान से बेहतर है। 

Post Views : 260

यह भी पढ़ें

Breaking News!!