image

आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही, 400 पेटी हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब बरामद, मशीन के पार्ट की पैकिंग में बिहार में थी सप्लाई

धर्मेन्द्र सिंह

आगरा। आबकारी विभाग और जीएसटी की संयुक्त कार्रवाई में चेकिंग के दौरान ट्रक में से 400 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। बरामद शराब की यूपी में बाजार कीमत लगभग 40 लाख है। भीड़ का फायदा उठा कर चालक मौके से फरार हो गया है। शातिर मशीनों के पार्ट की पैकिंग के बॉक्स में छिपा कर शराब को बिहार ले जा रहे थे।

 

असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी राजेश चौधरी और आबकारी टीम को नेशनल हाइवे 2 पर अवैध शराब की तस्करी होने की सूचना मिली थी। इसके बाद टीम एनएच 2 के सींगना कट पर चेकिंग कर रही थी।

 

रविवार को कैलाश मेले की वजह से शहर में भारी वाहनों को प्रवेश नहीं था। इस कारण सबको सिंगना गांव के कट से घूम कर जाना पड़ रहा था। चेकिंग के दौरान वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई थी। इसी बीच हरियाणा नम्बर HR38S4792 का ट्रक चालक ट्रक को छोड़कर भागने लगा। टीम ने पीछा किया पर वो भीड़ का फायदा उठा कर फरार हो गया।

 

बिलेण्डर प्राइड ब्रांड की है 400 पेटी शराब

जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर राजेश चौधरी ने बताया की ट्रक की तलाशी लेने पर उसमे बड़ी मशीनों के पार्ट्स को पैक करने वाला प्लाई का बॉक्स मिला। बॉक्स खोलने पर उनमें हरियाणा मार्का बिलेंडर्स प्राइड ब्रांड की शराब की पेटियां मिली है। कुल 400 पेटी शराब बरामद हुई है। ट्रक मालिक का पता लगाया जा रहा है। यह शराब फरीदाबाद से बिहार ले जायी जा रही थी।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!