image

सूर्यकुमार यादव ने ओपन कर खेली मैच विनिंग पारी, पूर्व क्रिकेटर ने फिर भी बैटिंग ऑर्डर पर उठाए सवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने मैच विनिंग पारी खेली। सूर्या के बैटिंग ऑर्डर पर बहस हालांकि अभी भी खत्म नहीं हो रही। सबा करीम का मानना है कि उन्हें नंबर-4 ही सूट करता है।

सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया है। पहले दो मैच में सूर्या फेल हुए लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने मैच विनिंग पारी खेली और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए, लेकिन इसके बावजूद उनके बैटिंग ऑर्डर को लेकर बहस खत्म नहीं हो रही है। पूर्व क्रिकेटर सबा करीम का मानना है कि सूर्या के लिए बेस्ट बैटिंग ऑर्डर नंबर-4 ही है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक सबा करीम ने कहा, 'मुझे अभी भी लगता है कि उनके लिए बेस्ट बैटिंग पोजिशन नंबर-4 ही है। खासकर दुनिया के बेस्ट बॉलिंग अटैक के खिलाफ। आईसीसी इवेंट्स में नंबर-4 बैटिंग पोजिशन बहुत अहम हो जाती है, आपको ऐसी पोजिशन पर सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी की जरूरत है। वह तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनरों को भी अच्छे से खेलते हैं और स्ट्राइक रेट भी बैलेंस करके चलते हैं।'

वहीं पूर्व क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी ने कहा, 'वह अद्भुत खिलाड़ी हैं, वह खुद को इंटरनेशनल लेवल पर साबित कर चुके हैं। मिडिल ऑर्डर में वह शानदार खिलाड़ी हैं, उन्हें पता होता है कि कैसे गेम को चलाना है। उन्हें पता है कि कैसे स्ट्राइक बदलते रहना चाहिए और वह स्कोरबोर्ड को रुकने नहीं देते हैं।' सूर्यकुमार यादव से ओपन कराने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह चाहते हैं कि सभी बल्लेबाज हर बैटिंग पोजिशन पर बैटिंग करने में सहज रहें। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित के साथ ऋषभ पंत ने पारी का आगाज किया था।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!