image

स्कूलों के बाहर आइसक्रीम और फास्ट फूड की रेहड़ियां लगाने पर लगी रोक

इंडिया समाचार 24 - लखनऊ

लखनऊ। लखनऊ प्रशासन ने स्कूलों के बाहर फास्ट फूड और आइसक्रीम बेचने पर रोक लगा दी है। ऐसा ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए किया गया है। यह आदेश आज (बुधवार) से लागू हो गया है। नोडल अधिकारियों, यातायात पुलिस और जिला प्रशासन के बीच चर्चा के बाद पीक आवर्स के दौरान स्कूल के आसपास ट्रैफिक से बचने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए।

दिशानिर्देशों के अनुसार स्कूलों के आसपास किसी भी दुकान या गाड़ी को आइसक्रीम, चाट, गुब्बारे और अन्य सामान बेचने की अनुमति नहीं होगी, जो स्कूल के वक्त ट्रैफिक जाम करते हैं। स्कूल से छुट्टी होने के बाद छात्रों को सड़क पर घूमने के बजाय सीधे अपने कैब या बस के अंदर बैठना होगा। वहीं जो माता-पिता अपने बच्चों के लेने के लिए स्कूल जाते हैं। उन्हें अपने वाहन स्कूलों से एक किमी दूर पार्क करना होगा।

डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि स्कूलों के बाहर के नालों को अगर कवर कर लिया जाए, तो वाहन की पार्किंग के लिए जगह बन सकती है। स्कूल मैनेजमेंट यह कार्य अपने संसाधनों से करा सकते हैं। पार्किंग के लिए पास की खुली जगह पर गाड़ियां खड़ी कराई जा सकती है। पैरेंट्स पहले स्कूल के बाहर गाड़ी लेकर खड़े हो जाते हैं। उन्हें कहा जाएगा कि स्कूल परिसर से दूर रहकर वेट करें। छुट्टी के समय बच्चे को गेट से लेकर सीधे चले जाएं। स्कूलों के बाहर ठेलों को हटाया जाएगा। इससे बच्चे यहां खाने-पीने के लिए नहीं रुकेंगे।

Post Views : 423

यह भी पढ़ें

Breaking News!!