image

चारधाम यात्रा: पर्यटन विभाग ने हरिद्वार में शुरू किया नया पंजीकरण केंद्र, श्रद्धालु अतिरिक्त कोटे से तुरंत करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

चारधाम यात्रा पर आ रहे तीर्थयात्रियों के लिए खुशखबरी है। पर्यटन विभाग ने हरिद्वार में नया पंजीकरण केंद्र शुरू कर दिया है। यहां से श्रद्धालु अतिरिक्त कोटे से तत्काल पंजीकरण करवा सकेंगे।

चारधाम यात्रा पर आ रहे तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए पर्यटन विभाग ने हरिद्वार में नया पंजीकरण केंद्र शुरू कर दिया। हरिद्वार की पंतद्वीप पार्किंग में खोले गए इस केंद्र के तीन काउंटरों पर पंजीकरण किया जा रहा है। यहां अतिरिक्त कोटे से तत्काल पंजीकरण कराए जा सकेंगे। 

विदित है कि दो दिन पहले पर्यटन सचिव से मुलाकात में टूर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने अतिरिक्त पंजीकरण केंद्र खोलने की मांग उठाई थी। इसके बाद सचिव दिलीप जावलकर ने पीसीएस अरविंद पांडेय को हरिद्वार भेजकर पंजीकरण केंद्र शुरू करने को कहा। उन्होंने बताया कि इस केंद्र में तीन नए काउंटर बनाए गए हैं।

ऋषिकेश के पंजीकरण केंद्र का निरीक्षण

मंगलवार को ऋषिकेश में चारधाम यात्रियों को हुई परेशानी और वहां उपजी अव्यवस्थाओं को देखते हुए बुधवार को पीसीएस अधिकारी अरविंद पांडेय ऋषिकेश स्थित पंजीकरण केंद्र पहुंचे। उन्होंने तीर्थयात्रियों की परेशानियों को दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वालों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अफसर सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराएं।

Post Views : 360

यह भी पढ़ें

Breaking News!!