image

राशिद को फिर मिली अफगान टीम की कमान, इस फॉर्मेट में बने कप्तान

लेग स्पिनर राशिद खान को एक बार फिर से अफगानिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया है। राशिद को टी20 इंटरनेशनल टीम की कमान मिली है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात का ऐलान कर दिया है।

अफगानिस्तान के सबसे फेमस खिलाड़ी राशिद खान को एक बार फिर से अफगानिस्तान की टीम की कमान मिली है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी एसीबी ने राशिद खान को टी20आई क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त करने का फैसला किया है, क्योंकि आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टीम के कप्तान और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

एसीबी के चेयरमैन मिरवाईस अशरफ ने राशिद को टी20आई टीम के कप्तान बनाने को लेकर कहा, "राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट में एक बड़ा नाम है। उनके पास दुनिया भर की लीगों में खेलने का जबरदस्त अनुभव है जो उन्हें टीम को इस प्रारूप में एक नए स्तर पर ले जाने में मदद करेगा। राशिद के पास पहले तीनों प्रारूपों में अफगानिस्तान का नेतृत्व करने का अनुभव है और हम उन्हें फिर से टी20आई प्रारूप के लिए अपना कप्तान बनाकर खुश हैं।" 

राशिद खान भी नेतृत्व की भूमिका निभाने को लेकर खुश हैं और टी20आई में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए इतनी बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने को वह अपने लिए एक बड़ा सम्मान मानते हैं। राशिद ने देश के लिए अब तक 74 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने साल 2015 में अफगानिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में डेब्यू किया था। 

उन्होंने कहा, "कप्तानी एक बड़ी जिम्मेदारी है। मेरे पास पहले अपने देश का नेतृत्व करने का अनुभव है, ऐसे खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है, जिनके साथ मेरी अच्छी समझ है और मैं काफी सहज महसूस करता हूं। हम एक साथ रहने की कोशिश करेंगे, चीजों को सही रास्ते पर लाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और अपने देश और राष्ट्र के लिए गर्व और खुशी लाएंगे।" 

Post Views : 450

यह भी पढ़ें

Breaking News!!