image

चीन में सेलिब्रिटी से लेकर आम लोग खुद से क्यों हो रहे कोरोना संक्रमित?

चीन के युवा खुद को कोरोना से संक्रमित कर रहे हैं। इनमें कई सेलिब्रिटी और आम नागरिक भी शामिल हैं। रिपोर्ट है कि कईयों ने खुद को कोरोना से संक्रमित कर लिया ताकि उन्हें अपनी छुट्टियां कैंसल न करनी पड़ी।

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोना महामारी बेलगाम हो चुकी है। सेलिब्रिटी से लेकर कई आम लोग काल का ग्रास बन चुके हैं। जग हंसाई छिपाने के लिए चीन कोरोना से होने वाली मौत और संक्रमितों का आंकड़ा छिपा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आंकड़े छिपाने के लिए बाकायदा चीन को लताड़ लगाई है। अब खबर है कि चीन के युवा खुद को कोरोना से संक्रमित कर रहे हैं। इनमें कई सेलिब्रिटी और आम नागरिक भी शामिल हैं। रिपोर्ट है कि कईयों ने खुद को कोरोना से संक्रमित कर लिया ताकि उन्हें अपनी छुट्टियां कैंसल न करनी पड़ी। चीन में लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं? इस पर चौंकाने वाली बात सामने आई है।

चीन में कोरोना महामारी से बचना लगभग नामुमकिन हो गया है। कोरोना ने बुजुर्ग लोगों की जान पर ज्यादा आफत डाली है। ऐसे में लाचार हो चुके चीनी नागरिक अब खुद ही संक्रमित हो रहे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट है कि सेलिब्रिटी से लेकर कई युवा चीनी नागरिकों ने खुद को कोविड से संक्रमित कर लिया ताकि उन्हें अपनी छुट्टियों की योजना में बदलाव न करना पड़े। हालांकि कईयों ने खुलकर इस पर बात नहीं की। उन्हें चीनी सरकार का डर है कि कोरोना पर कुछ कहना उनके और परिवार के लिए खतरनाक हो सकता है।

एंटीबॉडी विकसित करना चाहते हैं
बीबीसी से बात करते हुए कई युवाओं ने कहा कि वे खुद को संक्रमित कर रहे हैं क्योंकि एक बार नये वैरिएंट से संक्रमित होने के बाद उनके शरीर में एंटीबॉडी विकसित हो जाएगी। ऐसे में वे बीमार नहीं होंगे। शंघाई के एक निवासी ने कहा कि उसने खुद को संक्रमित किया ताकि छुट्टियों पर कहीं घूमने जाते वक्त वह बीमार न पड़े। वहीं, चीनी गायिका और गीतकार जेन झांग ने दिसंबर में कहा था कि वह खुद से संक्रमित हुई क्योंकि वह नए साल की पूर्व संध्या के संगीत कार्यक्रम के दौरान संक्रमण के खतरे में नहीं पड़ना चाहती थीं।

संक्रमित दोस्तों से मिलकर खुद को किया कोरोना पॉजिटिव
एक अन्य युवती ने बीबीसी को बताया कि उसने अपनी सहेली के पास जाकर खुद को संक्रमित किया। एक महिला, जो सरकारी नौकरी करती है, ने कहा कि वह भी उन लोगों के साथ मिलकर संक्रमित हो गई जिन्हें कोविड हो गया था।

Post Views : 268

यह भी पढ़ें

Breaking News!!