image

इन भर्तियों में करें आवेदन, 10वीं-12वीं पास के लिए भी है सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में 10वीं पास से लेकर स्नातक पास पात्रता वाले पदों पर निकलीं भर्तियों की जानकारी के लिए ये लाइव अपडेट चला रहा है।

Sarkari Naukri-Result 2023 Live (सरकारी नौकरी) Latest Govt Jobs (सरकारी रिजल्ट) Teacher Recruitment, UPSC Call Letter, Sena Bharti Admit Card Answer Key Notifications January 14 Hindi News Updates: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। 

Sarkari Naukri Exam SBI PO Prelims Result

भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जल्द जारी किए जाने वाले हैं। हालांकि, एसबीआई द्वारा पीओ प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम की तारीख जारी नहीं की गई है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार परिणाम जनवरी 2023 में ही घोषित किया जाना है। एसबीआई पीओ प्रीलिम्स परिणाम के साथ कट ऑफ स्कोर भी जारी किया जाएगा।

Sarkari Bharti AIIMS Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और प्रोसेसिंग शुल्क लागू है। जबकि अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जन जाति वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये और लेन-देन शुल्क अलग है। वहीं, विकलांग और दिव्यांग व्यक्तियों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।  

Govt Jobs AIIMS Recruitment चयन प्रक्रिया

एम्स जोधपुर की भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में एमसीक्यू आधारित लिखित परीक्षा और साक्षात्कार शामिल है। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए 1:6 के अनुपात में बुलाया जाएगा अर्थात एक पद के लिए केवल छह उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Govt Jobs AIIMS Recruitment 2023: पात्रता मापदंड

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर (AIIMS Jodhpur) की सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 फरवरी, 2023 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 114 पदों को भरेगा। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री होनी चाहिए। प्रत्येक विषय के लिए शैक्षिक योग्यता से संबंधित विवरण यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना पर देखे जा सकते हैं। ऊपरी आयु सीमा 45 वर्ष से कम होनी चाहिए। 

Sarkari Naukri AIIMS Recruitment 2023

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर ने (AIIMS Jodhpur) सीनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एम्स जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

APSC Squad Commander Result: अब शारीरिक और चिकित्सा परीक्षण होगा

असम लोक सेवा आयोग (APSC) की ओर से असम सरकार के गृह और राजनीतिक विभाग के अधीन स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स के लिए स्क्वाड कमांडर के पदों पर भर्ती हेतु परीक्षा 11 नवंबर, 2022 को आयोजित की गई थी। जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर मेरिट सूची में सूचीबद्ध हैं, उन्हें शारीरिक और चिकित्सा परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। 

Jobs RPSC Sanskrit Teacher Bharti Exam Postponed

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की ओर से वरिष्ठ शिक्षक संस्कृत शिक्षा विभाग की जनवरी से फरवरी तक होने वाली भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है।  लेक्चरर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर परीक्षा के स्थगन और नई तारीख संबंधी आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। 

Sarkari Jobs SDRF Squad Commander Result Out

जिन उम्मीदवारों ने पिछले साल नवबंर में आयोजित परीक्षा में भाग लिया था, वे अब अपना परिणाम एवं मेरिट सूची असम लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in से देख एवं डाउनलोड कर सकते हैं।

Sarkari Naukri SDRF Squad Commander Result Out

सम लोक सेवा आयोग (APSC) ने राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) के तहत स्क्वाड कमांडर के पद के लिए भर्ती परीक्षा के स्क्रीनिंग टेस्ट (OMR आधारित) के परिणाम की घोषणा की है।

Government Jobs UPSC CSE 2022 साक्षात्कार 30 जनवरी से होंगे

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 के लिए साक्षात्कार (UPSC CSE Interview) 30 जनवरी, 2023 से आयोजित किए जाएंगे। 1,026 उम्मीदवारों के लिए यूपीएससी साक्षात्कार के लिए अनुसूची, उनके रोल नंबर, तिथि और साक्षात्कार के सत्र का संकेत देते हुए, पहले जारी कर दी गई थी। जिन उम्मीदवारों को पूर्वाह्न सत्र आवंटित किया गया है उन्हें सुबह नौ बजे रिपोर्ट करना होगा जबकि अपराह्न सत्र में आवंटित उम्मीदवारों को दोपहर एक बजे रिपोर्ट करना होगा।  

Sarkari Naukri UPSC Civil Service इंटरव्यू एडमिट कार्ड जारी

UPSC Civil Service 2022 के साक्षात्कार के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से ई-कॉल लैटर डाउनलोड कर सकेंगे। 

GOVT Jobs UPSC CSE Interview Soon

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से शुक्रवार, 13 जनवरी, 2023 को सिविल सेवा परीक्षा के साक्षात्कार और व्यक्तित्व परीक्षण के लिए ई-कॉल लैटर यानी बुलावा पत्र जारी कर दिया गया है। 

 

Post Views : 274

यह भी पढ़ें

Breaking News!!