image

अखिल भारतिय विराट कवि सम्मेलन और महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में महाप्रसादी का शानदार आयोजन

विनोद सिंह गुर्जर

अम्बेडकर नगर महू म.प्र.:-दिनाकं २०/०२/२०२३ अखिल भारतिय विराट कवि सम्मेलन और महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में महाप्रसादी का शानदार आयोजन वीर मारूति नगर की जय भोले सेवा समिति के द्वारा 
किया जिसका संचालन कवि जितेंद्र राज ने बड़े चुटीले अंदाज में किया कवि सम्मेलन में गीत, गजल, आध्यात्मिक,हास्य,वीर रस और पैरोडी की बरसात हुई। कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन आयोजक श्री प्रकाश शिंदे,श्री भरत सिंह सोलंकी सोमानी बंधु श्री अमित कहार सहित समिति के सदस्यों और कवियों के द्वारा किया गया फिर सरस्वती वंदना कवि पवन जोशी रामगढ़ के बाद बतौर प्रथम शायर यश कौशल ने प्यार मुहब्बत की बेहतरीन शायरी का जलवा बिखेरा, फिर कवि दिलीप मिश्रा (मोडल स्कूल महूगांव) पदस्थ शिक्षक ने अपनी कविता में संस्कार पर बल देते हुये समाज में वर्तमान परिदृश्य की झांकी  प्रस्तुत की।
फिर शिक्षिका और ओज की कवयित्री मिनाक्षी यादव जी ने बेटी पर अपनी कालजयी रचना पढ़ कर समाज में संदेश स्थापित किया जो श्रोताओं द्वारा खूब सराही गई।
फिर कवि अनिरुद्ध कुशवाहा ने शानदार मुक्तक पढ़ कर श्रोताओं की खूब तालियां बटोरी।
फिर कार्यक्रम के संयोजक कवि पवन जोशी रामगढ़ ने हास्य के माध्यम से खूब हंसाया।
उसके बाद महू के जाने माने शायर डा.विमल सक्सेना जी ने गजल और हजल पढ़ कर माहौल रूमानी कर दिया, उनके बाद शाहजहांपुर से आए (वाह भाई वाह) फेम हास्य के जादूगर कवि सुखप्रीत सिंह सुखी ने मां और पत्नी पर शानदार कविता पाठ किया। महू अखिल भारतीय साहित्य परिषद के अध्यक्ष एवं काव्य मंजूषा साहित्य वल्लरी संस्था प्रमुख गीतकार विनोद सिंह गुर्जर ने राम पर गीत पढ़ कर पूरा पांडाल राममयी कर दिया।
फिर आज के कार्यक्रम का संचालन कर रहे कवि जितेंद्र राज ने मेवाड़ राजस्थान पर शानदार कविता पढ़ी और आज के कार्यक्रम में कवि ओज के हस्ताक्षर रूपसिंह हाड़ा बतौर अतिथि देशभक्ति पर शानदार कविता के माध्यम से श्रोताओं में जोश का प्रवाह किया।
कार्यक्रम के अंत में जय भोले समिति की तरफ से कवि पवन जोशी, रामगढ़ ने आभार व्यक्त कर कार्यक्रम का समापन किया।

Post Views : 315

यह भी पढ़ें

Breaking News!!