image

साउथ की इन फिल्मों ने हिंदी भाषा में की है करोड़ों की कमाई, अक्षय कुमार की फिल्म भी है लिस्ट में शामिल

साउथ कई फिल्मों को डब करके हिंदी में रिलीज किया जाता है, जो करोड़ों की कमाई करते हुए रिकॉर्ड तोड़ देती हैं। तो चलिए आज हम आपको साउथ की हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों की कमाई के बारे में बताते हैं।

कुछ वक्त से साउथ फिल्मों का क्रेज सभी के ऊपर चढ़ा हुआ है। यही वजह है कि साउथ की टॉप फिल्मों को हिंदी में डब करके रिलीज किया जाता है और वो यहां ताबड़तोड़ कमाई करती हैं। साउथ इंडस्ट्री की कई फिल्में बाहुबली, पुष्पा, आरआरआर ने करोड़ों में कमाई की। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया और सितारों ने भी खूब वाहवाही लूटी। लेकिन क्या आपको पता है साउथ की इन फिल्मों को हिंदी भाषा में रिलीज करने के बाद करोड़ों का फायदा हुआ। जी हां, तमिल, तेलुगू भाषा के अलावा इन फिल्मों को हिंदी में रिलीज किया गया और इन सभी ने करोड़ों में कमाई की और सभी बॉक्स ऑफिस पर हिट लिस्ट में शामिल हो गईं। तो चलिए इन फिल्मों की कमाई के बारे में आपको बताते हैं।

बाहुबली: द बिगनिंग       - 120 करोड़ रुपये

बाहुबली 2: द कन्क्लूजन - 511.30 करोड़ रुपये

2.0                             - 188 करोड़ रुपये

केजीएफ चैप्टर 1            - 44.09 करोड़ रुपये

केजीएफ चैप्टर 2            - 401.80 करोड़ रुपये

पुष्पा                            - 106 करोड़ रुपये

आरआरआर                  - 261.83 करोड़ रुपये

Baahubali

साउथ की फिल्मों को हिंदी में डब करके रिलीज करने का ट्रेंड मशहूर डायरेक्टर एस.एस.राजामौली ने शुरू किया था। उन्होंने प्रभास की फिल्म बाहुबली: द बिगिनिंग और फिर बाहुबली 2: कन्क्लूजन को हिंदी भाषा में रिलीज किया। फिल्म के पहले पार्ट ने हिंदी भाषा में 120 करोड़ और दूसरे ने 511 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। बाहुबली ने वर्ल्डवाइड 1800 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी। 

2.0 

अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर फिल्म 2.0 साल 2018 में रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन एस. शंकर ने किया था और इसने सिर्फ हिंदी भाषा में 188 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 750 करोड़ रुपये का था।

KGF Chapter 1 And 2

डायरेक्टर प्रशांत नील की फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 ने हिंदी भाषा में 44.09 करोड़ रुपये की कमाई की थी। सुपरस्टार यश स्टारार ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी। इसके बाद अब साल 2022 में रिलीज हुआ इसका दूसरा पार्ट केजीएफ 2 ने 401.80 करोड़ रुपये की कमाई है। केजीएफ 2 ने कमाई के कई सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए थे और कई फिल्मों को पछाड़ डाला था।

Pushpa

अल्लू अर्जुन-रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म पुष्पा साल 2021 में रिलीज हुई थी। फिल्म ने सिर्फ हिंदी भाषा में 106 करोड़ रुपये की कमाई की। इसके अलावा बाकि तमिल, तेलुगू में इसकी अलग कमाई हुई। अब फिल्म का दूसरा पार्ट बनने की तैयारी की जा रही है।

RRR

एस.एस.राजामौली की एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर में सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर लीड रोल में हैं। फिल्म ने हिंदी भाषा में 261. 83 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए अलग रिकॉर्ड बनाया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई है।

Post Views : 330

यह भी पढ़ें

Breaking News!!