image

'डांस का सरताज़' सीज़न-5 में कलाकारों ने जमकर मचाया डांस से धमाल, सेलेब्रिटी ज्यूरी मेम्बर पुनीत जे. पाठक ने दिए डांस के टिप्स

इंडिया समाचार 24 - आगरा

आगरा। आरोही इवेंट्स द्वारा कलाकृति ऑडिटोरियम में आयोजित डांस के सरताज़ सीजन-5 का ग्राण्ड फिनाले बच्चों और किशोर-किशोरियों की एक से बढ़कर एक शानदार नृत्य प्रस्तुतियों के नाम रहा। इन कलाकारों की नृत्य प्रस्तुतियों को परखने के लिए मौजूद थे सेलेब्रिटी ज्यूरी मेंबर के तौर पर पुनीत जे. पाठक। उन्होंने कलाकारों से इस दौरान सीधा संवाद करते हुए उनको नृत्य कला से संबंधित टिप्स भी उनकी कला को और निखारने के लिए दिए। इस कार्यक्रम में विभिन्न वर्गों में विजेताओं का चयन कर उनको पुरस्कृत किया गया। विजेताओं को सेलेब्रिटी पुनीत जे. पाठक ने पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में ज्यूरी मेंबर के तौर पर फ़िल्म लेखक-निर्देशक सूरज तिवारी भी शामिल थे। उन्होंने भी कलाकारों को टिप्स दिए।

कार्यक्रम का शुभारंभ पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह और उद्यमी पूरन डावर ने संयुक्त रूप से किया। विशिष्ट अतिथियों में एडीजी जोन राजीव कृष्ण, उद्यमी रजत अस्थाना, समाजसेवी मधु बघेल, प्रियंका चौधरी थीं। इस मौके पर अपने उदघाटन भाषण में मुख्य अतिथि पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि कलाकारों की प्रतिभा को निखारने के हर प्रयास को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। आरोही संस्था द्वारा किया जा रहा यह कार्य भी सराहनीय है। उद्यमी पूरन डावर ने कहा कि आज के दौर में हमारे कलाकारों की कला को ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों से और विकसित किया जा सकता है। इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन सार्थक है।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। सभी मंचासीन अतिथियों का स्वागत आरोही इवेंट्स के डायरेक्टर अमित तिवारी और उनकी संस्था के प्रमुख पदाधिकारियों ने किया।

कलाकृति ऑडिटोरियम में आयोजित किए गए इस रंगारंग और भव्य कार्यक्रम में एकल, युगल और ग्रुप डांस की प्रस्तुतियां हुईं। कार्यक्रम में सात साल तक के बच्चों ने सब जूनियर, आठ साल से 15 साल तक के किशोर-किशोरियों ने जूनियर और 16 साल से ऊपर के किशोर-किशोरियों ने सीनियर वर्ग में प्रतिभाग करते हुए अपनी-अपनी नृत्य कला प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सभागार में मौजूद दर्शकों ने प्रस्तुतियों के दौरान प्रतिभाशाली प्रतिभागियों की नृत्य कला को अपनी तालियों की गड़गड़ाहट से प्रोत्साहित किया। इस प्रतियोगिता में आगरा के अलावा अलीगढ़, टूंडला, ग्वालियर, हाथरस, मुरादाबाद आदि नगरों के कलाकारों ने भी हिस्सा लिया।

कार्यक्रम को अंजाम तक पहुंचाने और सफल बनाने में आगरा के गणमान्य विशिष्ट जनों में अतीव सिंह, डॉ. मुकेश गोयल, केशव अग्रवाल, मनोज मित्तल, डॉ. ललितेश बलूनी, गौरव सिंह, अरविंद यादव, डॉ. सचिन मल्होत्रा, लाखन सिंह कुशवाह, अरविंद गुप्ता, गगन मित्तल, नितिन गुप्ता, नितिन गोयल, मनोज जादौन, अंशुल गर्ग, राजीव सोई, डॉ. राशिद चौधरी, विक्रम जैन ने स्पॉन्सर के रूप में अपना विशेष सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से रमाडा ग्रुप के एम डी श्री सुनील मंगरानी जी ने कार्यक्रम में सहयोग किया।कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने में आरोही की टीम के सदस्यों में शामिल पूजा मेहरा, रिंकू शाक्य, साहिल,जुनैद, मोहित, प्रियंका आदि ने भी अपना सक्रिय सहयोग दिया। शो की शानदार एंकरिंग निधि सोनी ने की।

Post Views : 394

यह भी पढ़ें

Breaking News!!