image

प्रीमियर लीग की ट्रॉफी के साथ निकाली तिरंगा यात्रा, 250 से अधिक मोटर साइकिल सवार युवाओं ने लगाए नारे 

डीके श्रीवास्तव

आगरा। आरोही संस्था की ओर से आयोजित होने वाले यू.पी प्रीमियर लीग के तहत शनिवार को ताजनगरी में तिरंगा यात्रा निकाली गई। एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम से सैकड़ों युवा तिरंगा हाथ में थाम भारत माता के जयकारों के साथ आगे बढ़े। शहीद स्मारक पर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण के बाद रैली का समापन हुआ। शुभारंभ विजय शिवहरे एमएलसी और प्रमोद गुप्ता ने हरी झंड़ी दिखाकर किया। 
सुबह करीब 11 बजे 250 से अधिक मोटर साइकल से शहर के युवा एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडीयम पहुंचे। आरोही के निर्देश अमित तिवारी के निर्देशन में युवा हाथों में तिरंगा और भारतमाता के जयकारों के साथ आगे बढ़े। रैली प्रतापपुरा, साईं की तकिया, कलेक्ट्रेट, नालबंद चौराहा, आगरा कॉलेज, सेंट जोंस, हरिपर्वत चौराहे से सूरसदन पहुंची। यहां से संजय पैलेस का भ्रमण करते हुए शहीद स्मारक पर समाप्त हुई। अमित तिवारी ने बताया कि इस रैली का उद्देश्य शहर के युवाओं में देश प्रेम और शहीदों को नमन करना था। उन्होंने बताया कि इस अमृत महोत्सव में शहर की आरोही संस्था देशभर में ताजनगरी का मान बढ़ाने जा रही है। प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रतिभा निखारने के लिए उत्तर प्रदेश प्रीमियर लीग का मंच दे रही है। रैली में शामिल सभी युवाओं ने बारी-बारी से शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर पूजा मेहरा, केशव अग्रवाल, रामू वर्मा, अनिल शर्मा, प्रिंस राठौर, विजय शर्मा, मनोज जादौन आदि मौजूद रहे। 


प्रीमियर लीग की ट्रॉफी रही आकर्षण का केंद्र 
तिरंगा यात्रा में यू.पी. प्रीमियर लीग की विजेता टीम को दी जाने वाली ट्रॉफी आकर्षण का केंद्र रही। चार फीट लंबी गोल्ड प्लेटेड ट्रॉफी को हाथ में लेने के लिए होड़  मच गई। तिरंगा यात्रा को शहर में कई स्थानों पर रुकवाकर लोगों ने ट्रॉफी के साथ फोटो क्लिक किए। प्रत्येक व्यक्ति ट्रॉफी को छूने के लिए उत्सुक था। उनका कहना था कि उत्तर प्रदेश में प्रीमियर लीग ताजनगरी से आयोजित होना गौरवान्वित करता है।

Post Views : 246

यह भी पढ़ें

Breaking News!!