image

हिन्दू महासभा ने जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

संतोष शर्मा

आगरा । जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी के निधन से सम्पूर्ण हिन्दू समाज शोकमग्न है । अखिल भारत हिन्दू महासभा देश भर में श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हे नमन कर रही है ।

         हिन्दू महासभा के शीर्ष नेता रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने श्रद्धांजलि संदेश में कहा कि जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी के अवसान से हिन्दू जगत की अपूरणीय छती हुई है । उन्होंने कहा कि स्वरूपानंद जी का जीवन हिन्दू समाज और हिंदुत्व के कल्याण पर समर्पित रहा ।

     हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने जगद्गुरु शंकराचार्य के ब्रम्हलीन होने पर शोक व्यक्त करते हुए कहा उनका जीवन दर्शन अनंत काल तक हिंदुओं और सनातन संस्कृति का मार्गदर्शन करता रहेगा । हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान समिति के राष्ट्रीय संयोजक नितिन उपाध्याय ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से सनातन जगत में आई रिक्तिता को नहीं भरा जा सकता । 

      हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर नीरन गौतम ने शंकराचार्य के निधन को पूरे विश्व के लिए दुखद बताया । उन्होंने कहा कि शंकराचार्य स्वरूपानंद का जीवन दर्शन संपूर्ण विश्व और मानवता के हितों पर समर्पित रहा है । हिन्दू स्वराज्य सेना के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री कृष्ण राय चौधरी ने शंकराचार्य को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि हो सकती है । 

     हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह वर्मा लच्छू भैया ने कहा कि शंकराचार्य सनातन समाज के हृदय में अनंत काल तक जीवित रहेंगे । उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज को उनके अधूरे मिशन को पूर्ण करने का संकल्प लेना उनके प्रति वास्तविक श्रद्धांजलि हो सकती है । 

    हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केशव चौहान , राष्ट्रीय मंत्री दीपक कनोजिया और रजनी सक्सेना , हिन्दू युवक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल गुर्जर , हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी , हिन्दू महासभा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र सिंह राजू पार्चा , हरियाणा के अध्यक्ष आर के शर्मा , हिमाचल के अध्यक्ष नरेश सिंह , ओडिसा की अध्यक्ष गीता छयानी , पंजाब के अध्यक्ष सौमित्र राय , गुजरात अध्यक्ष मितेश पटेल सहित विभिन्न प्रदेश अध्यक्षों ने भी शंकराचार्य को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके बताए मार्ग का अनुसरण करते हुए भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया ।

Post Views : 273

यह भी पढ़ें

Breaking News!!