image

'यह एक राष्ट्र मंदिर होगा'- CM योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के गर्भगृह की नींव रखी, निर्माण का दूसरा चरण शुरू

सीएम ने कहा, " मंदिर लोगों की आस्था का प्रतीक होगा. यह एक 'राष्ट्र मंदिर' होगा और इसका काम पूरी गति से आगे बढ़ेगा. भक्तों की 500 साल पुरानी 'तड़प' (बेचैनी) खत्म होने जा रही है.”

 

अयोध्या: 

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के गर्भ गृह का आज से निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्भ गृह के निर्माण के बाबत पहली शिला रखी. इसके साथ ही मंदिर में 29 मई से चल रहे सूर्यदेव अनुष्ठान का समापन हो गया. मंदिर पहुंचे सीएम ने कहा, " दो साल पहले, प्रधान मंत्री ने भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखी और काम शुरू हुआ. पिछले 2 वर्षों में निर्माण तेज गति के साथ हुआ है और आज का कार्यक्रम इस कड़ी में मील का पत्थर है."

संघर्ष एक निष्कर्ष की ओर बढ़ रहा

मुख्यमंत्री ने कहा, "500 वर्षों से संघर्ष चल रहा था और अब वो संघर्ष एक निष्कर्ष की ओर बढ़ रहा है. किसी भी भारतीय के लिए इससे बड़ा गर्व का कोई क्षण हो ही नहीं सकता है कि हमारी संस्कृति पर हमला करने वाले आक्रमणकारियों के खिलाफ अंत में हमने जीत हासिल की. आज मंदिर के निर्माण से हमें धर्म और सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है. अगर हम इन भावनाओं के साथ आगे बढ़ते हैं, तो हमारी जीत को कोई नहीं रोक सकता."

योगी आदित्यनाथ ने कहा, " जिस दिन पीएम ने मंदिर की आधारशिला रखी थी, मैंने कहा था कि हमारी पीढ़ी सबसे भाग्यशाली है कि हम इन घटनाओं को देख रहे हैं. अब हमें अयोध्या को एक प्रमुख शहर के रूप में स्थापित करना है. पहले हमारा काम संघर्ष का था लेकिन अब हमें अयोध्या को एक भव्य शहर बनाना है." 

मंदिर के दूसरे चरण का निर्माण शुरू होने के अवसर पर सीएम ने कहा, " मंदिर लोगों की आस्था का प्रतीक होगा. यह एक 'राष्ट्र मंदिर' होगा और इसका काम पूरी गति से आगे बढ़ेगा. भक्तों की 500 साल पुरानी 'तड़प' (बेचैनी) खत्म होने जा रही है.”

भक्तों के लिए बहुत खुशी का दिन

वहीं, मौके पर मौजूद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो गया है और दूसरा चरण गर्भगृह की आधारशिला रखने के बाद शुरू होगा. उन्होंने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण शुरू किया गया था. पहले चरण के पूरा होने के बाद, मंदिर निर्माण का दूसरा चरण मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास के साथ शुरू होगा. यह भगवान राम के भक्तों के लिए "बहुत खुशी का दिन था.” 

Post Views : 358

यह भी पढ़ें

Breaking News!!