image

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में लगे थे पाकिस्तान के नारे? MP पुलिस का बड़ा एक्शन

Congress Bharat Jodo Yatra: देश में कांग्रेस को फिर से अपने पैरों पर खड़ा करने में जुटे राहुल गांधी अनचाहे विवाद में फंस गए हैं. आरोप है कि मध्य प्रदेश के खरगौन जिले से गुजरी उनकी यात्रा में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगे. इस मामले पर अब मध्य प्रदेश पुलिस ने बड़ा एक्शन ले लिया है.

 Congress Viral Video on Pakistan: कांग्रेस (Congress) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कथित रूप से पाकिस्तान (Pakistan) के समर्थन वाले नारे लगाए जाने के मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. खरगोन के एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि सनावद पुलिस थाने में शनिवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा- 153(बी) और 188 के तहत केस दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है, इसलिए फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की जा सकती.

पाकिस्तान के समर्थन में लगे नारे?

बताते चलें कि 2 दिन पहले सोशल मीडिया पर 21 सेकंड का यह वीडियो वायरल हुआ. करीब 21 सेकंड के इस विवादित वीडियो में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ पैदल चलते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो के अंत में कथित रूप से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने की आवाज सुनाई देती है. 

25 नवंबर का बताया जा रहा है वीडियो

बताया जा रहा है कि यह वीडियो 25 नवंबर की सुबह का है, जब ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) खरगोन जिले के सनावद क्षेत्र के भनभरड गांव से गुजर रही थी. अब यह यात्रा मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में प्रवेश कर चुकी है. इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस में राजनीति तेज हो चुकी है. कांग्रेस (Congress) का कहना है कि यह एक फर्जी वीडियो है, जिसके जरिए बीजेपी (BJP) राहुल गांधी के नेतृत्व वाली इस पदयात्रा को बदनाम करने की कोशिश कर रही है.

by Taboola

Sponsored Links

You May Like

Try this Amazon shopping trick while you still canCapital One ShoppingRead More

Invest in Muthoot Finance NCD IPO & Get Fixed Returns up to 8.25% p.a.GoldenPiRead More

कांग्रेस का दावा- 'वीडियो में हुई छेड़छाड़'

कांग्रेस (Congress) की मध्य प्रदेश इकाई के मीडिया प्रभारी के के मिश्रा ने दावा किया कि यह वीडियो सच्चा नहीं है और इसकी सामग्री के साथ छेड़छाड़ की गई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) की सफलता से डरी हुई है. इसी के चलते उसने एक फर्जी वीडियो का इस्तेमाल कर इस यात्रा को बदनाम करने का प्रयास किया है. मिश्रा ने कहा कि इस मामले में झूठा दावा करने वाले मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ कानूनी एक्शन लिया जाएगा, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर यह फर्जी वीडियो शेयर किया था. 

बीजेपी ने कांग्रेस पर उठाए कई सवाल

वहीं मध्य प्रदेश बीजेपी (BJP) के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी का कहना है कि इस वीडियो को 25 नवंबर को सुबह 8.52 बजे प्रदेश कांग्रेस (Congress) के ट्विटर हैंडल से साझा किया गया था. बाद में जब उसमें पाकिस्तान (Pakistan) समर्थित नारा सुनाई दिया तो कांग्रेस ने उस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से हटा दिया. चतुर्वेदी ने सवाल किया,‘जब वीडियो में कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं थी तो कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से उस ट्वीट को क्यों हटा दिया. यह कांग्रेस के दोहरे मानदंड को दर्शाता है.’

Post Views : 267

यह भी पढ़ें

Breaking News!!