image

यूपी में सर्दी का सितम जारी, जानिए लोगों को सर्दी से कब मिलेगी राहत

उत्तर प्रदेश इन दिनों भीषण सर्दी की चपेट में है। कई इलाकों में पारा 3 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। इसके अलावा शीतलहर और कोहरे की स्थिति भी बनी हुई है। मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अपडेट दिया है।

उत्तर प्रदेश के का बड़ा हिस्सा इन दिनों भीषण सर्दी और कोहरे की चपेट में है। कई इलाकों पारा 3 डिग्री तक पहुंच गया है। ज्यादातर इलाकों में भीषण शीत लहर की स्थिति बनी हुई है और पिछले 24 घंटों में कई जिलों में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। लखनऊ में मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को कहा कि कई स्थानों पर घने कोहरे के साथ भीषण शीत लहर चल रही है।

पिछले 24 घंटों के दौरान गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद और मेरठ मंडल में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा जबकि कानपुर, वाराणसी, झांसी, आगरा और प्रयागराज मंडल में तापमान सामान्य से कम रहा। लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज और कानपुर में रात का तापमान भी इस दौरान सामान्य से काफी नीचे रहा।

पिछले 24 घंटों की बात करें तो उत्तर प्रदेश का इटावा जिला सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस दौरान हरदोई में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस, हमीरपुर में 5.2 डिग्री और मुजफ्फरनगर, अयोध्या और बाराबंकी में 5.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों में घने कोहरे और कई स्थानों पर शीतलहर की स्थिति जारी रहने से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि अगले हफ्ते कुछ इलाकों में पारा चढ़ने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश का ज्यादातर हिस्सा बीते एक हफ्ते से कड़ाके की ठंड की चपेट में है। 

Post Views : 259

यह भी पढ़ें

Breaking News!!