image

Gayatri Mantra Jaap: हर तरह का ग्रह दोष दूर कर देंगे ये ताकतवर मंत्र, जपते ही मिलने लगता है शुभ फल!

Mantra Jaap: मंत्रों का जाप बहुत प्रभावी असर देता है. खासतौर पर कुछ मंत्र तो इतने प्रभावी होते हैं, जिनका जाप करते ही जीवन में सकारात्‍मक असर दिखने लगता है. इसलिए इन मंत्रों को महामंत्र कहते हैं.

Mantra Jaap for Grah Dosh: हिंदू धर्म में कुछ मंत्रों को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. ये मंत्र जीवन के तमाम संकटों को दूर करने की ताकत रखते हैं. ज्‍योतिष में कुंडली के ग्रह दोषों को दूर करने के लिए इन मंत्रों के जाप को बेहद प्रभावी उपाय बताया गया है. इन मंत्रों के शक्तिशाली असर को देखते हुए इन्‍हें महामंत्र का दर्जा दिया गया है. आज हम कुछ ऐसे ही मंत्रों के बारे में जानते हैं जो कुंडली के ग्रह दोषों को दूर करने में बेहद उपयोगी हैं. 

गायत्री मंत्र है बेहद ताकतवर महामंत्र 

धर्म ग्रंथों, ज्योतिष आदि में गायत्री मंत्र को बहुत ही प्रभावशाली माना गया है और इसलिए इसे महामंत्र कहा जाता है. गायत्री मंत्र कई तरह के संकटों से बचाता है, जीवन की समस्‍याओं को दूर करता है और सुख-समृद्धि देता है. इस मंत्र का पूरे भक्ति-भाव से रोजाना कम से कम 11 बार जाप करना जीवन में कई सकारात्‍मक बदलाव लाता है. यह व्‍यक्ति का आत्‍मबल बढ़ाने के साथ-साथ सोच को सकारात्‍मक भी बनाता है. 

ये मंत्र भी हैं बेहद कारगर 

गायत्री मंत्र के अलावा सरस्वती गायत्री मंत्र, दुर्गा-गायत्री मंत्र, हनुमान-गायत्री मंत्र, सूर्य-गायत्री मंत्र, शनि-गायत्री मंत्र, गणेश-गायत्री मंत्र, श्रीकृष्ण-गायत्री मंत्र, विष्णु-गायत्री मंत्र, लक्ष्मी-गायत्री मंत्र, शिव-गायत्री मंत्र और तुलसी-गायत्री मंत्र भी बहुत प्रभावी मंत्र है. 

मंत्र जाप करने में इन बातों का रखें ध्यान

- मंत्र जाप करते समय हमेशा बैठने का स्‍थान साफ-सुथरा होना चाहिए. साथ ही स्‍नान करने और साफ कपड़े पहनने के बाद ही मंत्र जाप करें. 

- हमेशा कुशा या सूती कपड़े के आसन पर बैठकर ही मंत्रों का जाप करें. 

- गायत्री मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करना सबसे अच्‍छा होता है. 

- यदि मंत्र जाप खुद न कर पाएं तो किसी योग्य ब्राह्मण से भी मंत्र जाप करवा सकते हैं. 

Post Views : 270

यह भी पढ़ें

Breaking News!!