image

उदयपुर और अमरावती हत्‍याकांड के विरोध स्‍वरूप पाली में हजारों लोग सड़कों पर आए

उदयपुर और अमरावती में हुई हत्याओं के विरोध में आज राजस्‍थान के पाली का बंद सफल रहा. रैली में हज़ारों लोग जुटे. राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या का विरोध लगातार जारी है. पाली में बुधवार को बंद का आह्वान किया गया था.

वहाँ बंद का ख़ासा असर देखने को मिल रहा है. सभी बाज़ार और दुकानें बंद हैं. इस बंद को पाली बार एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, केमिस्ट एसोसिएशन ने भी समर्थन किया है. लोगों में उदयपुर के साथ ही अमरावती में हुई हत्या को लेकर भी रोष देखा जा रहा है. पाली बंद के साथ ही हिंदू संगठनों ने रैली भी निकाली है.
संगठनों से जुड़े लोग सुबह 11 बजे सूरजपोल पर एकत्रित हुए और यहाँ से कलेक्टर कार्यालय के लिए रैली मार्च किया. बंद और रैली के मद्देनज़र अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. बंद और रैली शांतिपूर्ण रूप से जारी है.
उदयपुर की घटना को लेकर इससे पहले भी पाली में बंद किया गया है, रैलियाँ निकाली गईं हैं. राज्य भर के विभिन्न ज़िलों में लगातार रैलियाँ और बंद का रखा जा रहा है. उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या मामले में जाँच एनआईए कर रही है.
अब तक पाँच अभियुक्त गिरफ़्तार किए जा चुके हैं. जबकि चार हिरासत में हैं और कई की तलाश जारी है. 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में दो लोगों ने एक दर्जी कन्हैया लाल की दुकान में घुसकर हत्या कर दी थी.
दोनों ने हत्या का वीडियो भी बनाया था और इसे बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी का बदला बताया था. दोनों ने वीडियो में कन्हैयालाल के सिर कलम कर देने की बात स्वीकार की और इस वीडियो में पीएम मोदी की हत्या की भी धमकी दी थी.
पाली एसपी गगनदीप सिंगला ने बीबीसी को बताया, “रैली में क़रीब तीन हज़ार लोग थे. रैली में शांतिपूर्ण तरीक़े से आए और कलेक्टर को ज्ञापन दिया. रैली को देखते हुए चार सौ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था.”
-एजेंसियां

 

Post Views : 260

यह भी पढ़ें

Breaking News!!