image

अखिलेश यादव ने सुनाया राहुल गांधी वाला वह किस्सा, खूब हंसे सीएम योगी आदित्यनाथ

अखिलेश यादव ने सुनाया राहुल गांधी वाला वह किस्सा, खूब हंसे सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने खेती-किसानी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की। अखिलेश यादव ने इस दौरान एक स्कूल का किस्सा भी सुनाया जब उन्हें एक बच्चे ने राहुल गांधी बता डाला। सपा अध्यक्ष ने जब यह वाकया बताया तो सदन में खूब ठहाके लगे। खुद सीएम योगी भी हंसने लगे।

अखिलेश यादव ने कहा, ''शिक्षा सूचकांक में यूपी सबसे नीचे राज्यों में चौथे स्थान पर है। आपको दुख हो, हमें भी दुख है। हमारा यूपी 25 करोड़ का। जिस यूपी ने इतने प्रधानमंत्री दिए हों, लगातार पीएम यूपी की वजह से बन रहे हों इनकी सरकार के। वो सरकार दिल्ली और यूपी की सरकार में शिक्षा का यह स्तर?''

अखिलेश यादव ने शिक्षा के इस स्तर के लिए अपनी भी गलती मानी और कहा, '' मैं प्राइमरी स्कूलों में हमेशा जानता हूं। मैं एक बार नहीं गया। जब मैं मुख्यमंत्री था तब भी गया। मैं अपनी कमी भी जानता हूं। जब मैं एक स्कूल में गया। मैंने छोटे बच्चे से पूछा पहचाना मुझे? उसने कहा हां पहचान लिया। मैंने पूछा कौन हूं मैं, उसने कहा आप राहुल गांधी हैं।'' यह सुनते ही सदन में ठहाके गूंज उठे। खुद सीएम योगी भी खिलखिलाकर हंसते दिखे।

Post Views : 290

यह भी पढ़ें

Breaking News!!