image

पति-पत्नी के बीच विवाद बना मोमोज, थाने पहुंची घर की लड़ाई, पत्नी भाग गयी मायके

धर्मेंद्र सिंह

आगरा। पति के रोज मोमोज ना लाने के कारण पति पत्नी के बीच विवाद खड़ा हो गया पत्नी पति से नाराज होकर मायके चली आई। इस बात को लेकर उसने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कर दी पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद मामला परिवार परामर्श केंद्र तक जा पहुंचा पति पत्नी को तारीख पर बुलाया गया जब काउंसलर ने झगड़े की वजह सुनी तो वह भी आश्चर्य चकित रह गया एक मोमोज ने पति पत्नी के बीच झगड़ा कर दिया।

छोटी-छोटी अनबन के चलते पति-पत्नी के बीच दरारें आ रहे हैं आए दिन झगड़ा हो रहे हैं जिसके चलते उन लोगों के घर भी टूट रहे हैं लेकिन पुलिस परामर्श केंद्र में इन घरों को जोड़ने का काम किया जा रहा है छोटी-छोटी बातों के बीच जो एन बन हो रही है उसे पति-पत्नी को आमने-सामने बिठाकर उनकी समस्या का समाधान करते हुए उन्हें समझाया जा रहा है परिवार परामर्श केंद्र में 17 मामलों में समझौते कर कर पति-पत्नी को एक करके उन्हें उनके घर भेजा गया लेकिन इस बीच एक ऐसा मामला आया जो परिवार परामर्श केंद्र की सुर्खियां बन गया। मोमोज की चलती पति पत्नी के बीच विवाद हुआ और नोबत शादी के टूटने तक आ गई।

मलपुरा थाना क्षेत्र निवासी एक युवती की 8 महीने पहले पीनाहट क्षेत्र के एक युवक के साथ हुई थी। युवक जूते का काम करता है पत्नी ने बताया कि जब उसकी शादी तय हुई थी तो उसने पति को बता दिया था कि उसे मोमोज बहुत पसंद है और वह प्रतिदिन मोमोज खाती है तो उसे रोज मोमोज खाने को चाहिए। इसके बावजूद भी पति उसके लिए मोमोज लेकर नहीं आता है इसी बात को लेकर आए दिन झगड़ा होता है। 2 महीने पहले झगड़ा हुआ था उसे दौरान वह मायके चली आई और तभी से मायके में रह रही है।

जब काउंसलर ने पति से बात की तो उसने बताया कि वह पत्नी के लिए रोज मोमोज लेकर आता है लेकिन कभी-कभी देर हो जाती है या फिर भूल जाता है उसे दिन वह मोमोज लेकर नहीं आ पाता। काउंसलर ने दोनों पक्षों की बात सुनी और दोनों को समझाया इसके बाद पति ने काउंसलर से कहा कि वह पत्नी के लिए प्रतिदिन मोमोज लेकर आएगा काउंसलर के सामने जब यह बात पति ने रखी तो पत्नी भी खुश हो गई और पति के साथ जाने के लिए राजी हो गई। इस तरह काउंसलर ने पति-पत्नी के बीच विवाद को खत्म कर उनका समझौता कराया।

Post Views : 432

यह भी पढ़ें

Breaking News!!