image

महिला कल्याण एवं बाल विकास एंव पुष्टाहार मंत्री ने एक हजार अति कुपोषित बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

इंडिया समाचार 24

आगरा। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर जनपद के विकासखंड अकोला में ग्राम धनौली के मधुर मिलन वाटिका में महिला कल्याण एवं बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री बेबीरानी मौर्या ने 1000 अति कुपोषित बच्चों के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया। इस मौके पर दिल्ली की संस्था हंस फाउंडेशन की ओर से सभी अति कुपोषित बच्चों को पोषण किट वितरित की गई।
इस पोषण किट में बच्चों को मूंग दाल, मूंगफली दाना, गुड़, काला चना और सोयाबड़ी दी गई। मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन ने बताया कि कुपोषण एक गंभीर समस्या है, जो समाज को बहुत पीछे ले जाता है। इससे देश की प्रगति प्रभावित होती है। इसे दूर करने के लिए हमें समन्वित प्रयास करना अति आवश्यक है।
मंत्री ने कहा कि जनपद को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। उन्होंने वहां में उपस्थित माताओं से अपील की है कि वह अपने बच्चों की बचपन में उचित देखभाल करें और कुपोषण से मुक्त रखें। उन्होंने कहा कि जो सामग्री बच्चों को वितरित की गई है। इसे केवल बच्चों को ही खिलाएं। इससे कि यह अति कुपोषित बच्चे जल्द स्वस्थ हो सकें। उन्होंने बताया कि यह सामग्री इन अतिकुपोषित बच्चों को छह माह तक वितरित की जाएगी।

कार्यक्रम को सफल बनाने में ब्लाक प्रमुख रविन्द्र सिंह उर्फ राजू प्रधान का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर बाल विकास परियोजना अधिकारी शमसाबाद, आगरा शहर, एत्मादपुर, बाह, फतेहाबाद एवं अकोला तथा क्षेत्रीय मुख्य सेविका आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!