image

महिला टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा

पाकिस्तान ने आगामी महिला टी20 एशिया कप के लिए अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में ओपनर बल्लेबाज सिदरा अमीन और विकेटकीपर सिदरा नवाज की वापसी हुई है। यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में खेला जाएगा।

नई दिल्ली, एजेंसी: पाकिस्तान ने आगामी महिला टी20 एशिया कप टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में ओपनर बल्लेबाज सिदरा अमीन और विकेटकीपर सिदरा नवाज ने वापसी की है। राष्ट्रीय महिला चयनकर्ता और पाकिस्तान की पूर्व तेज गेंदबाज अस्माविया इकबाल द्वारा घोषित की गई 15 खिलाड़ियों की टीम में अनकैप्ड आलराउंडर सदफ शमास को मौका मिला है। आयरलैंड में जो पाकिस्तान की टीम थी उसमें तीन बदलाव किए गए हैं जिसमें बाएं हाथ की स्पिनर अनम अमीन, विकेटकीपर-बल्लेबाज गुल फिरोजा और मध्यक्रम की बल्लेबाज इरम जावेद को शामिल नहीं किया गया है।

 

इस मौके पर पूर्व तेज गेंदबाज अस्माविया ने कहा, "मैं अगले महीने महत्वपूर्ण एशिया कप के लिए चुनी गयी सभी 15 खिलाड़ियों को बधाई देना चाहती हूं। इन खिलाड़ियों का चयन लाहौर में हालिया अभ्यास मैचों में उनके प्रदर्शन को देखने के बाद किया गया है। सिदरा अमीन अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। अभ्यास मैचों में और हाल ही में दो वनडे शतक बनाने वाली पाकिस्तान की दूसरी महिला बल्लेबाज बनीं थी।"

एशिया कप का पहला चरण राउंड रॉबिन आधार पर खेला जाएगा, जिसके बाद शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

उन्होंने कहा, "हमने एशिया कप की लंबी अवधि के कारण सिदरा नवाज के रुप में एक अतिरिक्त कीपर का भी चयन किया है। हमें मुनीबा अली के लिए एक विशेषज्ञ विकेटकीपर की आवश्यकता होती, अगर वह अनुपलब्ध हो जाती है।"

बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज (विकेटकीपर) और तुबा हसन।

Post Views : 382

यह भी पढ़ें

Breaking News!!