image

तेलंगाना के नेता को यूपी से राज्यसभा टिकट और अब हैदराबाद में बड़ी बैठक; समझें भाजपा का प्लान

पार्टी सूत्रों का कहना है कि भाजपा दो जुलाई से हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करने वाली है। यह बैठक पार्टी के लिए काफी अहम होने वाली है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह क्या है जानिए...

उत्तर भारतीय राज्यों में अपना दबदबा कायम कर चुकी भारतीय जनता पार्टी की नजरें अब दक्षिण भारत में पैर जमाने पर है। अगले साल तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हैं और उससे पहले भाजपा प्रादेशिक चुनाव में मुख्य मुकाबले में दिखना चाहती है। तेलंगाना में पार्टी के बड़े नेता के. लक्ष्मण को भाजपा राज्यसभा भेजकर आधा काम कर चुकी है और अब 2 जुलाई को हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी तय हुई है, जिसमें पीएम मोदी से लेकर पार्टी चीफ जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। इसके पीछे एक और बड़ी वजह जो मानी जा रही हैं वो है- तेलंगाना सीएम केसीआर को सीधी चुनौती देना। केसीआर पिछले काफी समय से देश भ्रमण करके भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं।

भाजपा पार्टी के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि भाजपा दो जुलाई से हैदराबाद में दो दिनों के लिए अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करेगी। यह भाजपा का प्रमुख निर्णय लेने वाला निकाय है जिसमें देश भर के पार्टी नेता शामिल होते हैं। अगले साल तेलंगाना में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। राज्यसभा में प्रदेश के नेता की यूपी से एंट्री कराना और अब हैदराबाद में बड़ी बैठक करना दिखाता है कि भाजपा इस बार तेलंगाना चुनाव को हल्के में लेने के मूड में नहीं है।

पीएम मोदी और नड्डा भी जुटेंगे
सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कितनी अहम है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के सभी शीर्ष नेता शामिल होने जा रहे हैं।

Post Views : 350

यह भी पढ़ें

Breaking News!!