image

सहरानपुर जेल में एक महिला और 22 पुरुष कैदी मिले HIV पॉजिटिव, मचा हड़कंप; परिवार वालों की भी होगी जांच

यूपी की सहारनपुर जेल में 23 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद हड़कंप मच गया है। जेल प्रशासन ने एआरटी सेंटर में रजिस्‍ट्रेशन कराकर उनका इलाज शुरू कर दिया है। कैदियों के परिवारों की भी जांच होगी।

सहारनपुर जिला कारागार में एक महिला और 22 पुरुष कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद प्रशासनिक गलियारों में खलबली मच गई है। जेल प्रशासन ने सभी बंदियों का जिला अस्पताल स्थित एआरटी सेंटर में रजिस्ट्रेशन कराकर उपचार शुरू करवा दिया है। जेल अधीक्षक ने कहा कि संबंधित सभी लोगों के परिजनों की भी जांच कराई जाएगी।

कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग ने शिविर लगाकर जेल में कैदियों की कुछ जांचें की थीं, जिसमें एचआईवी की जांच भी हुई थी। रिपोर्ट में 23 कैदियों में एचआईवी संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एक महिला और बाकी पुरुष बंदी हैं। बता दें कि इससे पूर्व जेल में सिर्फ छह मरीज ही एचआईवी पॉजिटिव थे अचानक संख्या बढ़ने से अधिकारी भी अचंभित हैं। जेल प्रशासन की मानें तो सभी संक्रमित कैदियों के परिवार के लोगों की भी एचआईवी जांच कराई जाएगी।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक अमिता दुबे का कहना है कि कैदियों/ बंदियों के स्वास्थ्य की जांच हुई थी। कुछ में एचआईवी की पुष्टि हुई है। इनकी संख्या 20 से अधिक है।

Post Views : 283

यह भी पढ़ें

Breaking News!!