image

यूक्रेन के वायु सेना ने 36 रूसी क्रूज मिसाइलों को किया नष्ट, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने Air Force को दिया धन्यवाद

यूक्रेन के वायु सेना के आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर लेफ्टिनेंट जनरल मायकोला ओलेशचुक ने कहा 26 जुलाई को 36 क्रूज मिसाइलों को धवस्त कर दिया गया। उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि हमले के दौरान रूसी मिसाइलों ने किसी खास टारगेट पर हमला किया था या नहीं। वायु सेना ने आगे जानकारी दी कि यूक्रेनी बलों ने दोपहर में तीन कलिब्र मिसाइलों को नष्ट कर दिया।

रूस-यूक्रेन के बीच जंग जारी है। दोनों देशों की तरफ से हर दिन मिसाइल हमले हो रहे हैं। बुधवार को यूक्रेन की सेना ने कहा कि रूस ने 36 क्रूज मिसाइलों से यूक्रेन पर हमला किया, लेकिन यूक्रेन की सेना ने सभी मिसाइलों को नष्ट कर दिया।

वायु सेना के आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर लेफ्टिनेंट जनरल मायकोला ओलेशचुक ने कहा, "26 जुलाई को 36 क्रूज मिसाइलों को धवस्त कर दिया गया।" उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि हमले के दौरान रूसी मिसाइलों ने किसी खास टारगेट पर हमला किया था या नहीं।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं: अधिकारी

वायु सेना ने आगे जानकारी दी कि यूक्रेनी बलों ने दोपहर में तीन कलिब्र मिसाइलों को नष्ट कर दिया। वहीं, शाम को 33 एक्स-101 और एक्स-555 मिसाइलों को धवस्त कर दिया गया।

यूक्रेन के डीनिप्रो मध्य क्षेत्र में, गवर्नर ने टेलीग्राम पर कहा कि एक गिराई गई रूसी मिसाइल के मलबे के कारण आग लग गई, जिस पर बिना किसी हताहत के काबू पा लिया गया।

राष्ट्रपति ने सेना को दिया धन्यवाद

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने बुधवार को रूसी मिसाइलों को मार गिराने के लिए वायु सेना को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "मैं उनमें से हर एक का आभारी हूं जो यूक्रेन की रक्षा कर रहे हैं।"

बता दें कि रूस ने पिछले दो हफ्तों में यूक्रेनी शहरों पर बमबारी बढ़ा दी है, खासकर काला सागर पर ओडेसा के प्रमुख बंदरगाह को निशाना बनाकर।

Post Views : 217

यह भी पढ़ें

Breaking News!!