image

पीएम मोदी ने विकास के साथ युवाओं और महिलाओं का किया जिक्र, भाषण सुन युवाओं में भरा जोश, लगाने लगे मोदी...मोदी...मोदी... के नारे

के एम सिंह

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आगरा में आयोजित जनसभा में विकास से जुड़े मुद्दे के साथ ही महिलाओं और युवाओं को साधने का प्रयास किया। पीएम मोदी ने युवाओं और महिलाओं की बात की तो विकास की योजनाओं का ब्योरा दिया। पीएम मोदी ने अपने भाषण में भाजपा के अच्छे काम गिनाए, कांग्रेस और सपा की नाकामियां बताईं। पीएम मोदी ने अपने भाषण में अगले कार्यकाल की अपनी कार्य योजना को भी स्पष्ट किया। पीएम मोदी का भाषण सुन युवाओं में जोश का संचार होने लगा। युवाओं ने हाथ में तख्ती और पोस्टर लेकर पीएम मोदी और सीएम योगी जिंदाबाद के नारे लगाए। पूरा पंडाल मोदी...मोदी...मोदी के नारों से गूंज उठा। 

पीएम मोदी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने चार करोड़ पक्के घर बनाए हैं, जिनमें से तीन करोड़ माता- बहनों के लिए हैं। आगे इरादा तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना है। पीएम मोदी ने भाषण में कई बार सीधे महिलाओं को संबोधित करते हुए सवाल किए और उनसे पूछा कि क्या आप अपने लॉकर में मेहनत से कमाए जेवरात किसी को टैक्स कहकर ले जाने देंगी। पीएम मोदी ने मंगलसूत्र का मामला उठाते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणा- पत्र आपके जेवरातों पर टैक्स की बात कहता है। कांग्रेस और सपा की नजर माताओं और बहनों की बचत पर है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने युवाओं को सामर्थ्यवान और आशावान बताते हुए कहा कि जब वे विदेश जाते हैं, तो लोग पूछते हैं और कैसे इतने बड़े सपने और काम करने का इरादा रखते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा जवाब होता है युवाओं के भरोसे। उन्होंने युवाओं की बात करते हुए कहा कि हमने प्रतियोगी परीक्षाएं स्थानीय भाषा में कराई हैं। तरह- तरह के लोन युवाओं के लिए हैं, जैसे मुद्रा लोन, स्किल इंडिया लोन, स्टार्ट अप लोन आदि। उन्होंने कहा कि जनधन खातों से गरीब वर्ग को योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है।

Post Views : 63

यह भी पढ़ें

Breaking News!!