image

15 नवंबर को विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू करेंगे PM, ढाई लाख ग्राम पंचायतें होंगी कवर

'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का मकसद अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है। इसका उद्देश्य व्यक्तिगत कहानियों, अनुभवों, नुक्कड़-नाटकों के जरिए केंद्र सरकार की योजनाओं और इसके लाभों के बारे में बताना है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासी स्वाधीनता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर पंद्रह नवंबर को 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का शुभारंभ करेंगे। यह यात्रा 2500 से अधिक आईईसी वैन के साथ 14 हजार से ज्यादा स्थानों पर ढाई लाख ग्राम पंचायतों और 3700 शहरी स्थानीय निकाय को कवर करेगी। यात्रा आदिवासी इलाकों से शुरू होगी और दो महीने तक चलेगी। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने कहा, 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का मकसद अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है। इसका उद्देश्य व्यक्तिगत कहानियों, अनुभवों, नुक्कड़-नाटकों के जरिए केंद्र सरकार की योजनाओं और इसके लाभों के बारे में बताना है। यात्रा के दौरान लोगों को केंद्र सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के लाभों के बारे में बताने के लिए क्विज का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया, जिन राज्यों में चुनाव आचार संहिता लागू है, वहां 'विकसित भारत संकल्प' यात्रा शुरू करने की कोई योजना नहीं है, चुनाव संपन्न होने के बाद इन राज्यों में यात्रा शुरू की जाएगी।

Post Views : 169

यह भी पढ़ें

Breaking News!!