image

केंद्रीय जाट आरक्षण के लिए जाट समाज ने भरी हुंकार कमिश्नरी का करेंगे घेराव

धर्मेंद्र सिंह

आगरा। अकोला में केंद्रीय जाट आरक्षण की माँग को लेकर जाट समाज ने आज हुंकार भरी है और मार्च के द्वितीय सप्ताह में कमिश्नरी का घेराव करने का फैसला किया है। आज आज घढी जुल्ला के गरिमा गार्डन में जाट समाज की हुई
महा पंचायत में यह फैसला लिया गया।महा पंचायत को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रताप चौधरी (पूर्व विधायक) ने कहा कि आरक्षण हमारा अधिकार है और इसे हम लेकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जाट समाज के साथ भेदभाव कर रही है 2015 में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री श्री अमित शाह जी ने आरक्षण देने का वायदा किया था जो अभी तक नहीं निभाया गया है ,इसलिए उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों में अखिल भारतीय जाट महासभा कमिश्नरियों का घेराव करेगी।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंवर शैलराज सिंह ने सामाजिक एकता पर जोर देते हुए कहा कि केंद्रीय जाट आरक्षण की लड़ाई करो या मरो की लड़ाई है अगर एकजुट होकर संघर्ष नहीं किया तो आगे आने वाली पीढ़ी बागी हो जाएगी और हमें माफ नहीं करेगी।
जाट महासभा के जिला अध्यक्ष कप्तान सिंह चाहर ने कहा कि जाट कॉम के सांसद और मंत्री केंद्र में जाट आरक्षण दिलाने का काम करें अन्यथा जाट समाज को आरक्षण नहीं तो – वोट नहीं,एमएसपी नहीं तो वोट नहीं का फैसला लेने को वाध्य होना पढेगा।
किरावली टाउन एरिया के पूर्व अध्यक्ष श्री जगदीश सिंह इंदोलिया ने नौजवानों के भविष्य के लिए इस लड़ाई को तेज करने की कहा।
किसान नेता मोहन सिंह चाहर ने कमिश्नरी का घेराव करने की अपील की। अध्यक्षता बयोबृद्ध श्री लक्ष्मी नारायण जी ने की और संचालन जाट महासभा के महामंत्री श्री वीरेंद्र सिंह छोंकर व सुखबीर सिंह चाहर ने किया। महा पंचायत में प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी गोपीचंद महामंत्री चौधरी देशराज सिंह व भूदेव सिंह प्रधान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयप्रकाश चाहर ,डॉक्टर नेत्रपाल सिंह, रणधीर सिंह काका, गंगाराम पहलवान, जगदीश सिंह सूबेदार ,कैप्टन बच्चू सिंह अशोक चाहर मुकेश चाहर चौधरी नवल सिंह, गुलबीर सिंह, शिशुपाल चौधरी अजीत चाहर प्रधान विनीत कुमार हाथरस के जिला अध्यक्ष परमेंद्र गावर ,फिरोजाबाद के जिला अध्यक्ष किशोर चौधरी, आदि ने विचार व्यक्त किये।भवदीय कप्तान सिंह चाहर जिलाध्यक्ष

Post Views : 94

यह भी पढ़ें

Breaking News!!