image

रांची और पटना में मौसम खराब, विमानों को नहीं मिली उतरने की इजाजत, वाराणसी डायवर्ट

रांची और पटना में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदलने के कारण विमान यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां पहुंचे विमानों को लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली। दोनों को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया।

रांची और पटना में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदलने के कारण विमान यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां पहुंचे विमानों को लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली। ऐसे में दोनों विमानों को वाराणसी के लिए डायवर्ट कर दिया गया। मौसम ठीक होने पर विमानों ने दोबारा उड़ान भरी। रांची जा रहा विमान पुणे से पहुंचा था। जबकि पटना जा रहा विमान बंगलुरु से आया था।

बताया जा रहा है कि रांची जा रहे इंडिगो के विमान 6ई 6952 ने पुणे एयरपोर्ट से 147 यात्रियों को लेकर उड़ान भरी थी। विमान रांची के आसमान में पहुंचा तो मौसम ख़राब होने के कारण उतारने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद विमान ने कई चक्कर लगाए और पायलट ने नजदीक एयरपोर्ट वाराणसी से संपर्क कर रांची मे मौसम खबर होने की जानकारी देते हुए विमान को उतारने की अनुमति मांगी। 

वाराणसी एटीसी से अनुमति मिलने के बाद विमान को रांची हवाई क्षेत्र से डायवर्ट कर वाराणसी एयरपोर्ट पर सुबह 8:26 बजे उतारा गया। रांची की जगह वाराणसी पहुंचे यात्रियों में भारी नाराजगी देखी गई। विमान डायवर्ट होने के कारण यात्रियों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

रांची मे मौसम साफ होने के बाद विमान सुबह 9:44 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भर सका। इंडिगो एयरलाइन्स के प्रबंधक अंकुर ने बताया कि रांची मे मौसम खराब होने के कारण विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर उतारा गया। विमान में सवार सभी यात्रियों को विमान में ही बैठया गया था। मौसम साफ होने के बाद विमान वाराणसी एयरपोर्ट से रांची के लिए उड़ान भरा। 

उधर, बंगलुरु से पटना पहुंचा विमान भी मौसम की खराबी से वहां नहीं उतर सका। उसे भी वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया। विमान में 139 यात्री सवार थे।

 

Post Views : 402

यह भी पढ़ें

Breaking News!!