image

'चीन को हजारों किलोमीटर जमीन देने वाली कांग्रेस, पहले अपने अंदर झांके', राहुल गांधी के बयान पर सिंधिया का हमला

राहुल गांधी ने चीन के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि चीन ने लद्दाख की जमीन छीन ली है लद्दाख के लोगों ने कहा कि चीन की सेना हमारे इलाके में घुस आई और चरागाह जमीन छीन ली है। कांग्रेस नेता के इस टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

 देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की आज जयंती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने पिता को पैंगोंग झील के तट पर श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने चीन के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि कहा कि यह चिंता की बात है कि चीन ने लद्दाख के लोगों की जमीन छीन ली है, यहां के लोगों (लद्दाख के लोगों) ने कहा कि चीन की सेना हमारे इलाके में घुस आई और उनकी चरागाह जमीन छीन ली है, लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि एक इंच भी जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन ये सही नहीं है, आप यहां पर किसी से भी पूछ सकते हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर से प्रतिक्रिया आई है।

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा,"हिंदी चीनी भाई-भाई का नारा लगाने वाली और 45,000 वर्ग किलोमीटर जमीन चीन को देने वाली कांग्रेस को पहले अपने अंदर झांकना चाहिए।"

चीन ने लद्दाख पर अतिक्रमण किया: नाना पटोले

राहुल गांधी के चीन वाले बयान पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा,"राहुल गांधी ने खुद लद्दाख का दौरा किया और चीजों को देखा और कांग्रेस ने कई बार कहा है कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख पर अतिक्रमण किया है। वह (प्रधानमंत्री) कहते हैं चीन को एक इंच जमीन नहीं दी जाएगी, लेकिन उन्होंने पहले ही हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।

 

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी भी वीरभूमि में पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंची। उनके साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी राजीव गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। खरगे ने इस मौके पर कहा कि राजीव गांधी भारत के महान सपूत थे। वह एक ऐसे नेता थे जिन्होंने लाखों भारतीयों में आशा जगाई।

Post Views : 338

यह भी पढ़ें

Breaking News!!