image

कभी हंसाकर, कभी रुलाकर झकझोर गईं फिल्में

डीके श्रीवास्तव

आगरा, वरिष्ठ संवाददाता। फिल्म सेवेन सीड में काफी के सात बीजों से पूरा उद्योग खड़ा करने और विदेशों में ब्रांड स्थापित करने की कहानी ने गौरव से भर दिया। वहीं द डाटर आफ इंडिया ने नारी जीवन की कठिनाई, संघर्ष और आखिर में सफलता पाने की यात्रा के दौरान कई बार आंसू निकाल दिए। शनिवार को ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई 30 से अधिक फिल्मों ने कभी हंसाया, रुलाया तो कभी झकझोर दिया। 

 

आंबेडकर विवि के खंदारी कैंपस स्थित जेपी सभागार में सुबह 10 बजे से फिल्मों का प्रदर्शन शुरू हुआ। इसमें अमेरिका की क्रेजी कैट लेडी, शेल्टर, लाड़ली बेटियां, वाराणसी से डॉटर ऑफ इंडिया, गिफ्ट, जर्मनी से सिल्वर हेयर, कोलकाता से ड्रीम एनीमेशन, मुंबई से गंदा बच्चा, आगरा से कंबल, डाक्यूमेंट्री फिल्म सेवन सीड्स ने दर्शकों का भरपूर प्यार और तालियां बटोरीं। समारोह के मुख्य अतिथि मेयर नवीन जैन ने कहा कि इस फिल्म समारोह ने आगरा में देशी और विदेशी फिल्मकारों को आगरा और आसपास की बेहतरीन शूटिंग लोकेशन को चुनने का मौका दिया है। यहां शूटिंग बढ़ेंगी तो आगरा का पर्यटन, यातायात समेत कई उद्योगों को संजीवनी मिलेगी। समारोह निदेशक ग्लैमर लाइव फिल्मस के सूरज तिवारी ने धन्यवाद दिया। आरोही इवेंट्स के अमित तिवारी, संचालन युवा कवि ईशान देव ने किया।

 

नेपाली सुपर स्टार के साथ सेल्फी का दौर

 

समारोह के बीच में पहुंचे नेपाल के सुपर स्टार प्रदीप खड़का के आते ही सेल्फी का दौर शुरू हो गया। विवि के विद्यार्थियों, समारोह में आमंत्रित स्थानीय अतिथियों के बीच प्रदीप ने जमकर फोटो खिंचाए। आडिटोरियम में भी उन्हें मंच से प्रस्तुत किया गया। उन्होंने निकट भविष्य में अपनी फिल्मों की शूटिंग आगरा और ब्रज क्षेत्र में करने का वादा भी किया। 

 

विशिष्ट अतिथियों से भरा हरा आडिटोरियम 

 

अतिथियों में उप्र संगीत नाटक अकादमी के सदस्य और समारोह के पैट्रन रंजीत सामा, फ्रांस की अभिनेत्री मरीन बर्गो, इटली के फिल्मकार डेमेत्रियो कैसिले, मुंबई से अभिनेता उमेश बाजपेई, अभिनेत्री स्नेहाली पांचाल, केंद्रीय हिंदी संस्थान के रजिस्ट्रार डा. चंद्रकांत त्रिपाठी, विवि के आईटीएचएम संस्थान के निदेशक प्रो. यूएन शुक्ला, विवि से अरविंद गुप्ता, नितिन गोयल, मंगल सिंह धाकड़, रेडियो सिटी से विनय, गगन मित्तल, दीपक अग्रवाल, आगरा कालेज के डा. विनोद यादव, अनूप गोयल, सोनी त्रिपाठी, डा. महेश धाकड़ मौजूद रहे। 

 

आज शाम फिल्मों के बाद होगी अवार्ड नाइट 

 

समारोह निदेशक सूरज तिवारी ने बताया कि 13 नवंबर को पूरे दिन देश- विदेश की कई फिल्में स्क्रीन की जाएंगी। शाम के सत्र में अवार्ड्स नाइट होगी। इसमें निर्माता, निर्देशक, कलाकार, तकनीशियन को पुरस्कृत किया जाएगा। अतिथियों में विनती शर्मा, सुनील बिरथरे, एचके शर्मा इंजीनियर, विनय गोस्वामी, गगन मित्तल, हरीश आहूजा, गोवा से संदीप कुटेजा मौजूद रहेंगे।

Post Views : 310

यह भी पढ़ें

Breaking News!!