image

स्वच्छता अभियान चलाकर दिया योग का संदेश

डीके श्रीवास्तव

आगरा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए आज ज़ोनल पार्क मित्र मंडल के मॉर्निंग वॉकर्स ने पार्क में स्वच्छता अभियान चलाकर जनजागरण किया।योग प्रमुख वी पी शुक्ला ने बताया कि 21 जून को भारतीय योग संस्थान यहां एक ब्रह्द योग शिविर का आयोजन कर रही है 1000 साधकों के लक्ष्य हैं जनजागरण हेतु हमारी टोलियां इसी प्रकार के कार्यक्रम की श्रंखला चलाएंगी। 
भाजपा जिला महामंत्री शिवकुमार प्रमुख ने बताया योग दिवस की तैयारियां चल रहीं है एक ब्रह्द योग शिविर का आयोजन हैं शासन प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता हो चुकी है आज "स्वस्थ रहो स्वच्छ रहो" सूत्र पर यहाँ स्वच्छता अभियान चलाकर जनता को जागरूक किया जा रहा है 21 जून तक इसी प्रकार से प्रतिदिन सेवा कार्य के माध्यम से यह अभियान चलाए जाएगा। राष्ट्रीय प्रवक्ता और साहित्यकार पं. दिनेश अगरिया ने कहा कि सामाजिक सेवा व योग को समर्पित संस्था जोनल पार्क मित्र मंडल द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 21 जून को भारतीय योग संस्थान द्वारा ज़ोनल पार्क में एक ब्रह्द योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए 1000 साधकों के लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आमंत्रण के लिए योजनाबद्ध तरीके से सेवा कार्य किये जा रहें जिसके तहत मॉर्निंग वॉकर्स घर घर जाकर जन सामान्य को योग के प्रति जागरूक कर रहें हैं।
 संगठन के आई टी एंड मीडिया सेल हेड राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि 21 जून तक नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से हमारी टीम द्वारा अलग अलग क्षेत्रो में जनजागरण का कार्य किया जाएगा और  वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा। संगठन के सरंक्षक " करो योग रहो निरोग" की तर्ज पर प्रत्येक व्यक्ति को योग से जोड़ने का लक्ष्य है। इस अवसर पर योग गुरु विष्णुप्रकाश शुक्ला,संस्था के संरक्षक भाजपा जिला महामंत्री शिवकुमार प्रमुख, डॉ वी के शर्मा,  कवि दिनेश अगरिया, रमेश गहलोत, पीसी मित्तल, आईटी सेल हैड व सॉफ्टवेयर इंजीनियर राघवेंद्र शर्मा, घूरेलाल तोमर, उदयपाल सिंह जादौन, रामपाल, सीताराम शर्मा, डॉ जयवीर सिंह, शैलेंद्र तोमर, तरुण उपाध्याय, मुकेश गुप्ता, बनवारी लाल बन्दू ,उमेश वर्मा, विमल किशोर भट्ट, विपिन, निशी सिंह, वैष्णवी, जरीना, आदि मॉर्निंग वॉकर्स प्रमुख रूप मौजूद रहे।।

Post Views : 247

यह भी पढ़ें

Breaking News!!