image

आर्टसेंट (यू.एस.ए) छठी अंतरर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी ने मचाई धूम, छुए सफलता के उच्च सोपन

.

ज्योति कृति कला संस्थान की छठी सामुहिक अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का उदघाटन हाल ही में मेयरलैण्ड, यूनाईटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका की ज्योतिकृति आर्ट गैलेरी में हुआ। इस प्रदर्शनी के साथ ज्योति कृति कला संस्थान ने विदेश की धरती पर पहली कला प्रदर्शनी आयोजित करने के लक्ष्य को भी हासिल कर लिया।

आर्ट सेंट (यू एस ए) में लगभग देश विदेश के 17 कलाकारों की 50 कलाकृतियाँ प्रदर्शित हुई। जिसमें भारत, पेरू, डॉमनिकन रिपब्लिक और यू. एस. ए के सभी कलाकारों की चार-चार कलाकृतियों का प्रदर्शन' किया गया जिनको सभी दर्शकों ने हृदय से सराहा।

प्रदर्शनी की आयोजक एवं संचालिका ज्योति सैनी सिद्दीकी ने बताया की सम-सामयिक व पारंपरिक लोक कला कृतियों ने दर्शको हेतु बहुत ही सुंदर समा बाँधा और  अपार प्रशंसा हासिल हुई तथा आर्टसेंट के मुख्य अतिथि ब्रेंडा ने सिर्फ आयोजन की शोभा बढ़ाई बल्कि 200 डॉलर्स में उन्होंने इस कला प्रदर्शनी की  संचालिका ज्योति जी की एक कलाकृति खरीदी और कलाकारों का ह्रदय से तारीफ कर हौंसला भी बढ़ाया।
 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी आर्टसेंट में 15 भारतीय प्रतिभागी अनिता पांडे, भट्टाथिरीपाद, डॉ बुशरा खानम, जसप्रीत मोहन सिंह, ज्योति सैनी सिद्दीकी, कीर्ति अवस्थी, मंथु रॉय, प्रतिमा पांडे, डॉ रश्मि सक्सेना, रंजन सिंह, रवि कुमार अग्राहरि, शादमा ख़ान यूसुफजई, सोनल मंत्री, निशा सैनी, कबीर सिद्दीकी और विदेशी रेमी ओल्ला, रीबिसा डोरिक और बिलबास्करविले थे।
इस प्रदर्शनी में आने वाले सभी दर्शकों ने प्रदर्शित कलाकृतियों की दिल खोल कर तारीफ करी और प्रदर्शनी की सयोजिका से इन कलाकृतियों की विभिंताओ और इतिहास का परिचय जाना। आने वाले विगत वर्षों में इस प्रदर्शनी की तरह ज्योतिकृति आर्ट गैलरी में और कलाकारों को अपनी कला प्रदर्शित करने का सुअवसर प्रदान जायेगा।
इस प्रदशनी में सभी कलाकारों को ज्योतिकृति संस्थान ने सम्मानित किया।

Post Views : 828

यह भी पढ़ें

Breaking News!!